धार : बोरी गांव के पास मिले तेंदुए के 4 शावक, बारिश से बचने गुफा में पहुँचे ग्रामीण ने देखा

धार, डेस्क रिपोर्ट। धार के तिरला विकासखंड के ग्राम पंचायत सेमलीपुरा के बोरी गांव में मिया की पहाड़ी पर तेंदुए के 4 शावक मिले हैं। चारों शावक बेहद छोटे है, बताया जा रहा है कि क्षेत्र में रहने वाले किसान मेहरसिंह अपने खेत पर काम कर रहा था, तभी अचानक तेज बारिश होने के कारण वह पानी से बचने के लिए खेत के पास की पहाड़ी की गुफा में चला गया। किसान मेहरसिंह जैसे ही गुफा के अंदर पहुंचा उसने देखा कि अंदर तेंदुए के चार शावक खेल रहे है, शावक देखकर किसान हैरान रह गया, शावक देखते ही किसान मेहर फौरन गांव पहुंचा और ग्रामीणों को जानकारी दी।

यह भी पढ़ें… कर्मचारी को बड़ी राहत, मिलेगा पेंशन का लाभ, 8 सप्ताह में होगा एरियर का भुगतान, जानें सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला

किसान मेहर से मिली जानकारी के बाद ग्रामीण गुफा में पहुंचे। गुफा में पहुंचते ही ग्रामीण तेंदुए के शावकों के साथ वीडियो बनाने के साथ फोटो लेने लगे। गुफा में तेंदुए के शावक मिलने की जानकारी जैसे ही पुलिस को मिली वह भी मौके पर पहुंची, वही वन- विभाग को भी इसकी सूचना दी गई, फिलहाल शावकों को एक गुफा में ही रखा गया है,  वही ग्रामीणों को गुफा में जाने से रोका जा रहा है। फिलहाल वन विभाग की टीम ने कुछ देर के लिए शावकों को गुफा में ही छोड़ दिया है, उम्मीद की जा रही है कि मादा तेंदुआ वापस बच्चों के बीच आ सकती है, लेकिन अगर वह नहीं आती है तो वन विभाग की टीम शावकों को सुरक्षित स्थान पर ले जाएगी।