Dhar News : शहीद दिवस पर देहदान,नेत्रदान व रक्तदान महाअभियान का आयोजन, 135 लोगों ने लिया संकल्प

Dhar News : क्रांतिवीर भगत सिंह राजगुरु और सुखदेव जी के बलिदान दिवस पर मानव कल्याण के निमित्त धार के सामाजिक-धार्मिक संगठन, स्पोर्ट्स क्लब व अखाड़ों के सामूहिक प्रयास से रक्तदान, अंगदान, नेत्रदान और देहदान शिविर का आयोजन किया गया। समिति का उद्देश्य मानव सेवा के माध्यम से धार जिले को अग्रणी बनाना है। धार शहर में पहली बार इस तरह के अनूठे आयोजन में क्षेत्र के साथ-साथ आसपास के ग्रामीण क्षेत्र के 50 संगठन के लगभग 200 कार्यकर्ताओं के माध्यम से इस अभियान के अंतर्गत 35 से अधिक लोगों ने देहदान के संकल्प पत्र को भरकर समिति के माध्यम से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को सौंपा जावेगा। वही 100 से अधिक लोगो ने नेत्र दान करने का संकल्प भी लिया। वहीं पुलिस प्रशासन एवं जिला प्रशासन के अधिकारियों में एडीएम के एल मीणा(आईएएस),सीएसपी देवेंद्रसिंह धुर्वे सहित कर्मचारियों और आमजन ने 200 से अधिक यूनिट रक्तदान किया।

इनका हुआ सम्मान

इस कार्यक्रम का शुभारंभ देपालपुर की साध्वी दीदी सहित समिति के पदाधिकारियों ने माँ भारती के चित्र पर पुष्प अर्पित किए। इस महाअभियान में समाजसेवियों व मातृ शक्तियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। वहीं जिला अस्पताल के ब्लड बैंक प्रभारी डॉ. अनिल वर्मा और नेत्र राेग विशेषज्ञ डॉ. सौरभ बौरासी, डॉ संजय भंडारी पैरामेडिकल स्टाफ को स्वस्थ्य के क्षेत्र में दिए गए योगदान व सामाजिक क्षेत्र में अंगदान करने वाले समाजसेवियों का पुष्पमाला और प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”