अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पर पुलिस ने मारा छापा, आरोपी गिरफ्तार

Dhar Crime News : प्रदेश में अवैध हथियारों के निर्माण और तस्करी का धंधा जोरों पर चल रहा है। वहीं कई शहरों में तो हथियारों की खरीद-बिक्री के लिए मंडियां तक लगती हैं और इसके कुछ जिलों में धड़ल्ले से अवैध हथियार बनाए और बेचे जा रहे हैं। ऐसा ही मामला मध्य प्रदेश के धार जिले से आ रही है जहाँ गंधवानी थाना के ग्राम बारिया में भारी मात्रा में अवैध हथियार बनाने की मिनी फैक्ट्री से एक आरोपी को पकड़ा है। पुलिस ने आरोपी से नौ कट्टे, दो पिस्टल, कारतूस और बनाने का सामन जब्त किया है।

यह है मामला

पुलिस द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, गुरुवार को गंधवानी के ब्लॉक कॉलोनी में बरिया में आरोपी लखन बरनाला सिकलीकर के घर से अवैध हथियार व बनाने का समान जब्त किया है। आरोपी लखन बरनाला सिकलीकर अपने घर के पीछे की तरफ बैठकर अवैध रूप से अवैध पिस्टल एवं देसी कट्टा बना रहा था। गंधवानी पुलिस के द्वारा मुखबिर की सूचना पर दबिश देकर उसके पास से 12 बोर के 9 देसी कट्टे, 2 पिस्टल, 2 जिंदा कारतूस व शस्त्र बनाने बरामद किया। उसके पास से हथियार बनाने की सामग्री ग्राइंडर, भट्टी पंखा, चिमटा, कानस, छैनी, हथौड़ी, एरन, पिस्टल का फरमा, आरी, लोहे की पाइप, लोहे को चद्दर आदि जब्त की। और आरोपी को मोके से गिरफ्तार भी किया गया।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”