Dhar: कोरोना मरीज मिलने की अफवाह से फैली सनसनी, प्रशासन अलर्ट

धार। राजेश डाबी।

प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या से हर कोई डरा और सहमा हुआ है। इसी बीच प्रदेश के धार जिले में स्थिति तब बेकाबू हो गई जब अचानक से पुलिस और मेडिकल की टीम अचानक से हटवाड़ा क्षेत्र के मेवाती पुरा में पहुंच कर 5 लोगों को स्वास्थ्य परीक्षण के लिए जिला अस्पताल ले गए। यह परिवार सोमवार की रात इंदौर से धार आया था। वहीं और एक महिला राजस्थान के बांसवाड़ा जिले से धार पहुंची थी।

दरअसल सोमवार की रात अलग-अलग जगह से कुल 5 लोग धार के हटवाड़ा क्षेत्र के मेवाती पुरा गांव में पहुंचे थे। जिसमें से इंदौर एक ही परिवार के 4 लोग के अलावा एक महिला राजस्थान से आई थी। पुलिस प्रशासन को इस बात की सूचना मिलने के बाद वह मेडिकल टीम के साथ मंगलवार दोपहर उस जगह पर पहुंची और उन पांचों को स्वास्थ्य परीक्षण के लिए जिला अस्पताल ले गई। जहां उनका कोरोना परीक्षण किया गया। हालांकि उनमें से किसी में भी कोरोना के कोई लक्षण नहीं पाया गया है । जिसके बाद पूर्ण जांच के उपरांत उन्हें वापस घर भेज दिया गया और हिदायत दी गई है कि वह घर में ही आइसोलेट रहेंगे।

वही धार जिले के अन्य क्षेत्रों में भी पुलिस में मेडिकल टीम ने जाकर संदिग्ध लोगों को घरों से ले जाकर मेडिकल चेकअप किया और पुनः उन्हें उनके निवास स्थान पर छोड़ दिया। जहां जिला अस्पताल के डॉक्टर ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से लोगों को उठाकर उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया गया है। साथ ही बाहर से आए संदिग्ध लोगों को घर में ही क्वॉरेंटाइन होने की हिदायत दी गई है।