धार : जर्जर मकान ने मजदूरों को बनाया लखपति, टूटी दीवार के नीचे से निकला सोने की गिन्नियों और जेवरों से भरा कलश और घड़ा

धार, डेस्क रिपोर्ट। एक मकान की खुदाई ने मजदूरों को लखपति बना दिया, मामला मध्यप्रदेश के धार जिले का है, दरअसल यहाँ एक जर्जर मकान की खुदाई के दौरान मजदूरों को खजाना मिल गया। मजदूरों ने खजाना आपस में बांट लिया। लेकिन आपसी विवाद में यह राज राज न रह सका और लोगों के सामने खुल गया, हैरानी की बात यह है कि खुदाई में किलो के हिसाब से सोने की गिन्नियाँ मिली, लेकिन मकान मालिक को इसकी कानोंकान खबर नहीं हुई, खबर तब मिली जब यह बात पुलिस तक पहुँच चुकी थी, जांच में पता चला कि मकान तोड़ने के दौरान मजदूरों को 1 करोड़ रुपए से ज्यादा कीमत की सोने की 103 गिन्नियां और जेवर मिले थे।

यह भी पढ़ें…. MP Board : D.El.Ed परीक्षा केंद्र पर बड़ी अपडेट, 9वीं से 12वीं त्रैमासिक परीक्षा पर जानें परीक्षा पैटर्न-अंकों का निर्धारण सहित नवीन जानकारी

कैसे मिला खजाना इस पूरे में बताया जा रहा है कि धार में नालछा दरवाजा इलाके के पास चिटनीस चौक में शिवनारायण राठौड़ का मकान है यह मकान दो हिस्सों में बना हुआ है। एक हिस्सा नया है और दूसरा हिस्सा पुराना और जर्जर था जिसे परिवार ने तोड़कर नया बनाने का निर्णय लिया, इसके लिए ठेके पर काम दिया गया और काम शुरू हो गया, सबसे पहले मजदूरों ने जर्जर मकान के हिस्से को तोड़ना शुरू किया, करीबन एक महीने से यहाँ काम चल रहा था इसी दौरान एक दीवार तोड़ते वक़्त मजदूरों को मिट्टी का घड़ा मिला, जैसे ही घड़ा फावड़े के वार से टूटा तो मजदूर हैरान रह गए, घड़ा सोने की गिन्नियों से भरा हुआ था, जन्माष्टमी वाले दिन सोने की गिन्नियाँ हाथ लगते ही मजदूरों के होश उड़ गये उन्होंने मकान मालिक या फिर किसी और को बिना बताए सोने की गिन्नियां आपस में बाँट ली, इस घड़े में 39 गिन्नियां थी। इसे उसने दो अन्य मजदूरों सोहन और बर्मा के साथ आपस में बांट लिया था। इन दोनों ने दूसरे मजदूरों को जानकारी नहीं दी।


About Author
Avatar

Harpreet Kaur