पति ने रची पत्नी की मौत की साजिश, हत्या को दी एक्सीडेंट की शक्ल

husband-killed-his-wife-in-road-accident

धार । राजेश डाबी ।   

विगत 17 जून को धार के सादलपुर रोड पर ग्राम सुनार खेड़ी के पास बाइक और बोलेरो की टक्कर में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत का मामला हत्या में तब्दील हो गया है। 30 वर्षीय मृतिका बबीता का पति एवम मृतक का दामाद यशवंत राजपूत ही इस पूरे हत्याकांड का मास्टरमाइंड निकला । 

दरअसल बबीता का विवाह गांव के ही यशवंत राजपूत से सन 2010 में हुआ था शादी के बाद से ही आरोपी यशवंत बबीता को प्रताड़ित करता था जिसको लेकर मृतिका बबीता अपने पिता के पास रह रही थी। साथ ही यशवंत के खिलाफ न्यायालय में भरण पोषण और प्रताड़ना का केस भी लगा रखा था। जिसकी 17 जून को कोर्ट में पेशी थी जिसके लिए बबीता उसके पिता कल्याण सिंह और उसकी भाभी ज्योति धार न्यायालय गए हुए थे। यह लोग जब वापस अपने गांव लौट रहे थे उस दौरान बोलेरो वाहन इन्हें टक्कर मार दी। जिसमें कल्याण सिंह और ज्योति की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि बबीता की इलाज के लिए इंदौर जाते समय मौत हो गई। 

इस पूरे मामले में मृतकों के परिजन ने आरोप लगाया कि पहले भी इस तरह की वारदातें इन लोगों के साथ हो चुकी है और बबीता के पति यशवंत ने ही हत्या की थी। पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह के मार्गदर्शन में सारे साक्ष्य को जुटाकर यशवंत से सख्ती से पूछताछ की गई तो वह टूट गया और पूरे षडयंत्र का खुलासा किया। हत्या के इस सनसनीखेज षड्यंत्र में आरोपी यशवंत और प्रवीण निवासी नौगांव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है साथ ही हत्या में प्र��ुक्त चोरी की बोलेरो ओर बाइक भी जब्त कर ली है  । आज पुलिस अधीक्षक ने एक प्रेस वार्ता में इस पूरे घटनाक्रम का खुलासा किया है।