जिले में दिखा जनता कर्फ्यू का असर, सड़कें दिखीं वीरान, लोग घरों में बंद

धार।राजेश डाबी ।

एक तरफ बे दम होती विश्व की माह शक्तियां , धरे के धरे रहे परमाणु बम और सारे दावों को खोखला साबित करता मौत का पर्याय बन चुका यह कोरोना वायरस अब तक विश्व भर में हजारों जाने लील चुका है। जिसके चलते हमारे देश में भी इसकी काली छाया पड़ चुकी है । सैकड़ों लोग अभी तक इससे प्रभावित हो चुके हैं कई जाने जा चुकी है। देश में कई शहरों को लाग डाउन कर दिया है। रेल सेवाएं 31 मार्च तक बंद कर दी गई है। प्रदेश के ट्रांसपोर्ट व्यवसाय पूर्णता बंद है।

वही अब प्रधानमंत्री के आहूत जनता कर्फ्यू के चलते पूरे विश्व में फैली महामारी कोरोना के चलते शहर सहित जिले भर में जनता कर्फ्यू का असर देखने को मिल रहा है धार शहर के ऐसे व्यस्ततम मार्ग जहां पर कल तक भीड़-भाड़ का नज़ारा देखने को मिलता था आज वह जगह वीरान पड़ी है। कोरोना के खिलाफ जंग से लड़ने हेतु हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आज जनता कर्फ्यू का पूर्णता पालन नजर आया शहर वासियों ने जनता कर्फ्यू को पूर्णता समर्थन दिया।

शहर के मुख्य मार्ग हो ,कॉलोनी हो ,मार्केट हो कहीं पर कोई भी मनुष्य नजर नहीं आया क्योंकि इस घातक करोना का खौफ सबके जेहन में अपना स्थान बना चुका है वहीं। आज के इस जनता कर्फ्यू के चलते विगत दिवस लोगों ने अपनी जरूरत का सामान खरीद लिया था पूरे बाजार में कल चारों तरफ भीड़ ही भीड़ नजर आ रही थी वही आज लोग अपने-अपने घरों में बैठकर आराम फरमा रहे हैं। तो कोई टीवी देख रहा है या कोई परिवार को पूरा समय देते हुए गप्पे लड़ा रहा है।

हमेशा की तरह जांबाज पत्रकार अपना फर्ज़ निभाते हुए शहर की स्थिति पर नजर गड़ाए हुए सुरक्षित रूप से कवरेज में लगे हैं। लोगों से इस कोरोनावायरस के बारे में जागरूकता की जानकारी लेने में लगे हैं। वहीं शहर की घोड़ा चौपाटी ,आनन्द चौपाटी, त्रिमूर्ति नगर चौराहा ,राजबाडा ,पो चौपाटी , छतरी चौराहा सहित नौगांव ,मोहन टॉकीज ,बस स्टॉप एवम नगर की सभी सड़कें वीरान नजर आई। वही नगर पालिका द्वारा पूरे बाजार भर में फायर वाहन द्वारा केमिकल का छिड़काव कर सेनीटाइज किया गया।

कलेक्टर श्रीकांत बनोठ ने भी लोगो से सतर्क रहने और अपने अपने घरो में ही रहने की अपील की हैं। वही सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस से लड़ाई में अपनी विभिन्न रूपों में भूमिका निभाने वाले पुलिस जवान, चिकित्सक ,सोशल वर्कर्स ,पत्रकारो के सम्मान में आज शाम 5:00 बजे थाली बजाकर एवं ताली बजाकर तथा अन्य साधनों से उनके अभिवादन करने हेतु आह्वान किया गया है जिसके तैयारी हेतु विगत दिवस नगर के समाज सेवकों ने घर-घर जाकर लोगों से अपील की थी उसका असर भी आज शाम को 5:00 बजे देखने को मिलेगा।

जिले में दिखा जनता कर्फ्यू का असर, सड़कें दिखीं वीरान, लोग घरों में बंद