प्रेमी के साथ भागी युवती को परिजनों ने लाठी-डंडों से पीटा, वीडियो बना सोशल मीडिया पर किया वायरल

video-viral-for-girl-beaten-by-family-in-dhar

धार।

मध्य प्रदेश के धार जिले से एक युवती को अपने प्रेमी के साथ भागना मंहगा पड़ गया। यहां प्रेम प्रसंग का राज खुलने के बाद उसी के परिजनों ने युवती की बेरहमी से पिटाई कर दी और इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।  मामले में शनिवार को बाग पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। इसमें चार आरोपित गिरफ्तार हो गए। तीन अभी फरार हैं। इस घटनाक्रम पर पुलिस अधीक्षक ने बाग टीआई को निर्देश दिया कि दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए। 

दरअसल,  घटना 25  जून बाग थाना क्षेत्र के घटबोरी ग्राम की है। यहां कुछ दिन पहले आदिवासी युवती अपने प्रेमी के साथ घर से भाग गई थी, जिसके बाद युवती के परिजनों ने बाग थाने में उसकी गुमशुदगी की शिकायत की थी, मामला दर्ज होने के बाद पुलिस युवती की तलाश में जुट गई।कुछ दिनों बाद पुलिस टांडा ग्राम से युवती को ढूंढकर लाई और उसके परिजनो के हवाले कर दिया।बताया जा रहा है कि युवती किसी लकड़े से प्रेम करती थी और यह रिश्ता परिजनों को मंजूर नहीं था।इसलिए वह घर छोडकर भाग गई।लड़का दूसरे समाज का था। इसी बात को लेकर परिजन नाराज हो गए ।इस पर युवती के परिजन ने उसके साथ जमकर मारपीट की एवं उसके कपड़े फाड़ दिए। युवती की पिटाई करने वाले लोगों ने पूरी घटना का वीडियो भी बनाया और वायरल कर दिया।

वीडियो वायरल के बाद एक्शन में आई पुलिस

 वीडियो की सूचना मिलते ही पुलिस अलर्ट हो गई और धार पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह के निर्देश पर मारपीट करने वालों  के खिलाफ बाग थाने पर प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया और चार आरोपियों को गिरफ्तार किया,  जिसमें उनके भाई शामिल है ।इनमें से तीन अभी फरार हैं, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है । फिलहाल पुलिस द्वारा आगे की कार्रवाई की जा रही है।

परिजनों ने कहा प्रेमी से नहीं हो सकता विवाह

युवती के घर आने के बाद परिजन और समाज के लोग युवती पर अपने ही समाज के ही किसी लड़के से शादी करने का दबाव बना रहे थे, लेकिन युवती ने अपने प्रेमी से शादी करने की जिद की। जिसके बाद परिजन और समाज के लोग नाराज हो गए और युवती की जमकर पिटाई की। परिजनों का कहना है कि लड़की छोटी जाति के लड़के साथ भाग गई थी तो हम उसकी शादी अपने समाज में कराना चाहते हैं। लेकिन लड़की ने शादी से इंकार कर दिया था ।