पूर्व मंत्री

धार, डेस्क रिपोर्ट। एक तरफ मध्य प्रदेश की सियासत (MP Politics) बैठकों और मुलाकातों पर गर्माई हुई है वही दूसरी तरफ पूर्व मंत्री रंजना बघेल (Former cabinet minister Ranjana Baghel) और धार से भाजपा सांसद छतर सिंह दरबार के समर्थकों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में दोनों पक्षों के बीच जमकर बहस देखने को मिल रही है। खास बात यह है कि जब मंडल अध्यक्ष और पूर्व मंत्री के बीच बहस हो रही थी तब सांसद छतर सिंह (BJP MP Chhatar Singh Darbar)मौके पर मौजूद थे, लेकिन कुछ नहीं बोले।

यह भी पढ़े.. MP Board: 12वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर, रिजल्ट के लिए फॉर्मूला तय, CM की मंजूरी

दरअसल, यह वायरल वीडियो (Viral Video) मध्य प्रदेश के धार जिले (Dhar District) के मनावर का है। यहां 25 जून 2021 को मीसाबंदियों के सम्मान कार्यक्रम रखा गया था, जिसमें भाजपा की सीनियर नेता एवं पूर्व महिला बाल विकास मंत्री रंजना बघेल और धार से सांसद छतर सिंह दरबार के समर्थक नारायण सोनी भी पहुंचे थे।कार्यक्रम के बाद जैसे ही फोटो सेशन की बारी आई दोनों पक्षों पूर्व मंत्री और मंडल अध्यक्ष में बहस हो गई और देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि जमकर तू-तू मैं-मैं होने लगी।

हुआ यूं कि फोटो सेशन  के दौरान सांसद समर्थक मंडल अध्यक्ष नारायण सोनी (Narayan Soni) ने पूर्व मंत्री रंजना बघेल से पहले बाकानेर ग्रामीण मंडल अध्यक्ष सुरमा माैर्य को आगे बुला लिया। इस पर वो भड़क गईं। पूर्व मंत्री का कहना था कि जनपद महिला सदस्य से पहले स्वागत करने के लिए शहर मंडल अध्य्क्ष और अन्य पदाधिकारी मौजूद हैं, उन्हें क्यों नहीं बुलाया जा रहा है? यह पक्षपात है।

यह भी पढ़े.. MP Weather Alert: मप्र में आज झमाझम के आसार, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

इस पर नारायण सोनी ने पूर्व मंत्री बघेल से कहा कि आप महिलाओं को आगे नहीं आने देती हो। यदि महिलाओं को तवज्जो नहीं मिलेगी तो पार्टी आगे कैसे बढ़ेगी? यह कहते हुए उन्होंने सुरमा मौर्य को जगह बनाते हुए स्वागत करने के लिए आगे बुला लिया। इस पर गुस्साई पूर्व मंत्री ने कहा कि यह नगर का कार्यक्रम है। ग्रामीण क्षेत्र की पदाधिकारी को क्यों बुलाया गया? मंडल अध्यक्ष हैं तो क्या सिर पर बैठेंगी? यह कहते हुए बघेल कार्यक्रम छोड़ कर चली गई।इस वायरल वीडियो (Viral Video) में अनुशासन का पालन करने वाली बीजेपी में गुटबाजी और अंतर्कलह साफ देखी जा सकती है।