क्या इंदौर में आया कोरोना का नया स्ट्रेन? रोज बढ़ रही है संक्रमितों की संख्या

भोपाल

इंदौर आकाश धौलपुरे। मध्यप्रदेश में कोरोना (Corona) के एपिसेंटर रहे इंदौर में एक बार फिर से कोरोना (Corona) के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। दरअसल बीते 2 दिन की ही बात की जाए तो 89 और 95 नए पॉजिटिव मरीज (Positive patient) इंदौर में मिले हैं । इन आंकड़ों के सामने आने के बाद इंदौर में प्रशासन एक बार फिर से सतर्क हो गया है।

बता दे कि इंदौर में एक तरफ तो वैक्सिनेशन (Vaccination) के तहत फ्रंट लाइन वर्कस को कोरोना (Corona) का टीका लगाया जा रहा है वहीं दूसरी ओर हर रोज पॉजिटिव मरीज़ो (Positive patient) के मामले में नए केस यकायक बढ़ने लगे हैं । जिसके चलते अंदेशा जताया जा रहा है कि कोरोना का कोई नया स्ट्रेन इंदौर में दस्तक दे चुका है। फिलहाल, नया स्ट्रेन कौन सा है इसकी जानकारी रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पायेगा।

इधर, इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि कोरोना (Corona) का नया स्ट्रेन आया है या नही इस बात की पुष्टि लैब को भेजे गए सैम्पल की जांच रिपोर्ट के बाद हो सकेगी। इंदौर कलेक्टर ने ये भी माना है कि हाल में कोरोना (Corona) केसेस की संख्या में बढ़ोतरी हुई है और उन्होंने माना कि जो लापरवाही हो रही है वो भी एक कारण। बता दे कि इंदौर में अब तक कोविड – 19 के प्रभाव में 58364 लोग आ चुके है जिनमें  से 927 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं । बावजूद इसके लोग न तो सोशल डिस्टेसिंग का पालन कर रहे है और ना ही मास्क का उपयोग किया जा रहा है ऐसे में कोरोना एक बार फिर मुसीबत के समान नजर आ रहा है। वही जिला प्रशासन भी इस बात को लेकर सावधान है और यदि कोरोना मामलों में बढ़ोतरी जारी रही तो प्रशासन एक बार फिर से कमर कसकर तैयार है।