सांप के काटने से 11 साल के मासूम की मौत, घर में पसरा मातम

डिंडोरी/प्रकाश मिश्रा

अचानक मौसम में परिवर्तन और रुक-रुक कर हो रही बारिश के कारण तापमान में परिवर्तन हो रहा है जिस कारण जहरीले जीव जंतु अपने ठिकानों से निकलकर बस्तियों का रुख कर रहे हैं। पिछले दिनों कई ग्रामों से सर्पदंश के मामले सामने आ रहे हैं।

ऐसी ही एक घटना डिंडोरी जनपद के ग्राम सरहरी मैं रविवार रात घटित हुई जिसमें 11 वर्षीय मासूम को जहरीले सर्प ने काट लिया । मासूम को आनन-फानन में उसके परिजन मोटरसाइकिल पर बैठाकर जिला चिकित्सालय लेकर पहुंचे जहाँ जांच के बाद डॉक्टर ने संदीप कुमार पिता झनक लाल मरकाम को मृत घोषित कर दिया ।

बताया जाता है कि सर्प दंश से मृत मासूम का पिता झनक लाल मरकाम नगर परिषद में वाहन चालक के पद पर कार्यरत है। घटना की रात मृतक का पिता अपनी ड्यूटी पर तैनात था। घटना के वक्त मासूम अपनी मां और दो बड़ी बहनो के साथ घर में सोया हुआ था इसी बीच उसे सांप ने डस लिया । घटना की सूचना परिजनों ने मृतक के पिता को दी। थाना पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना में लिया मृतक संदीप के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौप दिया गया। गौरतलब है कि झनक लाल मरकाम के तीन संताने थी जिनमें से संदीप इकलौता पुत्र था। इकलौते पुत्र की असमय मृत्यु के बाद परिवार गहरे सदमे में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here