डिंडोरी में कोरोना की रफ़्तार से उड़ी प्रशासन की नींद, रेड जोन की ओर बढ़ रहा जिला

डिंडोरी| प्रकाश मिश्रा| जिले में लगातार कोरोना संक्रमण का प्रभाव बढ़ता जा रहा है, जिसने जिला प्रशासन की नींद उड़ा दी है। अभी तक जितने भी कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं वे सभी अन्य राज्यों एवं जिलों से डिंडोरी जिले के में आए हुए हैं। 22 मई को जिन चार नए मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है वे सभी मुंबई से जिले में वापस आए हैं जिन्हें क्वॉरेंटाइन कर जांच हेतु सैंपल लिया गया था और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव बताई जा रही है । 23 मई को विक्रमपुर से एक और कोरोना पॉजिटिव केस मिला है जिसकी पुष्टि जिला अस्पताल के डीपीएम विक्रम सिंह ने की है।

अभी तक जिले में जो कोरोना संक्रमित मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है उनमें करंजिया विकासखंड से 1 बजाग विकासखंड से 1 समनापुर विकासखंड से 2 शहपुरा विकासखंड से 4 डिंडोरी के भोंदू टोला से 1 विक्रमपुर से 1 कुल मिलाकर संख्या 10 हो गई है।इनमें से एक करंजिया विकासखंड के कोरोना संक्रमित की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद डिसचार्ज किया जा चुका है।इस प्रकार अब जिले में कोरोना पॉजिटिव एक्टिव केस 9 हैं। बता दें कि शहपुरा में जिन तीन मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है वे एक ही परिवार के हैं और मुंबई में रहकर मजदूरी किया करते थे।

जिला कलेक्टर बी कार्तिकेयन पुलिस अधीक्षक एम एल सोलंकी एवं चीफ मेडिकल ऑफिसर हेल्थ की टीम ने हाल ही में पाए गए कोरोना पॉजिटिव मरीजों के क्वॉरेंटाइन सेंटरों का निरीक्षण किया । कवरेन्टीन सेंटर पहुंचकर कलेक्टर ने जहां मरीजों के हालचाल जाने वही अधिकारियों से व्यवस्थाओं की जानकारी ली और जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए।