डिंडौरी जिले की सीमाएं सील, कलेक्टर ने जारी किए आदेश

डिंडौरी । प्रकाश मिश्रा. जिला मुख्यालय में कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क और सजग है । नजदीकी जिलों में बढ़ते संक्रमण के प्रभाव को लेकर जिला कलेक्टर बी कार्तिकेयन ने जिले की सीमाओं को सील करने के आदेश जारी कर दिए हैं।

आदेश के मुताबिक जिले से बाहर जाने वाले वाहनों तथा जिले के अंदर आने वाले वाहनों की सघन जांच की जाएगी ।फिलहाल 22 एवं 23 अप्रैल को वाहनों की आवाजाही पूर्णता बंद रहेगी। संक्रमण से बचाव को दृष्टिगत रखते हुए हाट बाजार एवं जिला मुख्यालय में भी दुकानों के संचालन की समयावधि का भी निर्धारण किए जाने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

पुलिस ने सीमाओं पर संभाला मोर्चा

सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस प्रशासन ने भी जिले की सीमाओं पर चेकप्वाइंट तैयार कर पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी है । पुलिस अधीक्षक एम एल सोलंकी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार सिंह जिले के हालात पर सतत नजर बनाए हुए हैं।

जिला मुख्यालय में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए 20 बिस्तरों वाला विशेष आइसोलेशन वार्ड तैयार किया गया है आज जिला कलेक्टर बी कार्तिकेयन ने आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया ।इसी दौरान कोरोना के इलाज का मार्क ड्रिल भी किया गया। संभावित कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज पाए जाने पर आइसोलेशन वार्ड में किस तरह उसे उपचार दिया जाएगा पूरी प्रक्रिया को जिला कलेक्टर पुलिस अधीक्षक एसडीएम अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं संबंधित स्टाफ ने देखा।