लोक नृत्य पर थिरकते बच्चों ने दिया कोरोना से बचाव का संदेश, लोगों को जागरूक करने की पहल

डिंडोरी/प्रकाश मिश्रा

कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए पूरे देश भर में सामाजिक संस्थाओं एवं अनेक माध्यमों से जन जागरूकता अभियान चलाये जा रहे हैं। इन जागरूकता कार्यक्रमों को संपन्न बनाने के लिए देश की प्रतिभाओं सहित आम नागरिकों ने भी बढ़चढ़कर अपना योगदान दिया है। इसके सुखद परिणाम भी सामने आए हैं, देखा गया है कि लोग कोरोना संक्रमण से बचने के लिए स्वयं तो सजग हैं ही अन्य लोगों को भी इससे बचने की अपील कर रहे हैं ।

इसी क्रम में डिंडोरी जिले के नरिया माध्यमिक शाला की छात्राओ ने जिला मुख्यालय डिंडोरी के रानी अवंती बाई चौराहा पर पहुंचकर कोरोना वायरस के पर बनाए गए लोकगीत पर नृत्य की प्रस्तुति दी। स्थानीय भाषा में वाद्य यंत्रों के साथ छात्राओं की मनमोहक प्रस्तुति ने उपस्थित सभी लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

पुलिस अधीक्षक ने किया मास्क और फलों का वितरण

छात्राओं का उत्साहवर्धन करने डिंडोरी पुलिस अधीक्षक एम एल सौलंकी के तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार सिंह भी अवंती बाई चौराहा पहुंचे जहाँ स्कूली छात्राओं के द्वारा किए गए प्रदर्शन की सराहना की। कार्यक्रम के बाद पुलिस अधीक्षक सोलंकी ने सभी छात्राओं को फेस मास्क के साथ विटामिन सी की गोली और स्वल्पाहार के लिए फलों का वितरण किया। पुलिस अधिकारियों से सम्मान पाकर छात्राओं सहित शिक्षक भी प्रसन्न नजर आए । लोक गीत तथा नृत्य की प्रस्तुति में वाद्य यंत्रों के साथ सहयोग देने वाले कलाकारों को ए एस पी डिंडोरी ने मास्क व फल वितरित किए ।

जिले के कई स्थानों पर दे चुके हैं प्रस्तुति

नरिया माध्यमिक शाला की टीम के द्वारा जिले भर में कई स्थानों पर अपनी इस प्रस्तुति से कोरोना वायरस को लेकर जनमानस को जागरूक करने का प्रयास किया जा चुका है । बता दें कि इन दिनोंलॉक डाउन के कारण सभी स्कूलों की छुट्टियां चल रही हैं जिसका उपयोग करते हुए छात्राओं ने लोकगीत तैयार कर करोना संक्रमण से बचाने के लिए क्षेत्रीय भाषा में गीत बना कर ग्रामीण वाद्य यंत्रों की थाप पर अपनी प्रस्तुति दे रही हैं