नगर परिषद द्वारा वार्डों को सेनेटाइज करने की पहल, अध्यक्ष खुद कर रहे सेनेटाइज

डिंडोरी/प्रकाश मिश्रा

कोरोना संक्रमण से नगर के मुख्य मार्ग तथा वार्डों की गलियों को सेनेटाइज करने की पहल नगर परिषद के द्वारा विगत समय से की जा रही है। इसी कड़ी में नगर से जुड़े उपनगरीय क्षेत्र नर्मदा पुल पार साकेत नगर और हंस नगर में भी नगर परिषद अध्यक्ष पंकज तेकाम  द्वारा सैनिटाइजर मशीन के द्वारा कीटनाशक दवा छिड़काव किया जा रहा है।

बता दें कि नर्मदा पुल पार हंस नगर और साकेत नगर दोनों ही क्षेत्र शहर से जुड़े हुए हैं जो देवरा ग्राम पंचायत के अंतर्गत आते हैं। उपनगरीय क्षेत्र के बाशिंदों के द्वारा लगातार क्षेत्र में सैनेटाइज किए जाने की मांग की जा रही थी, जिसे संज्ञान में लेते हुए नगर परिषद अध्यक्ष पंकज तेकाम ने नगर परिषद के द्वारा इन दोनों ही क्षेत्रों में कीटनाशक दवाओं का छिड़काव कराया। स्वयं परिषद के अध्यक्ष क्षेत्र में दवा का छिड़काव करते नजर आए। उपनगरी क्षेत्र के बाशिंदों ने नगर परिषद के द्वारा किए गए इस प्रयास की सराहना की है।

वही परिषद के अध्यक्ष पंकज तेकाम का कहना है कि यह दोनों ही क्षेत्र डिंडोरी नगर परिषद की सीमा से जुड़े हुए हैं हालांकि दोनों ही क्षेत्र ग्राम पंचायत के अंतर्गत आते हैं फिर भी दोनों ही तरफ से आम नागरिकों का जुड़ाव है और आना-जाना लगातार बना रहता है इस नाते नगर परिषद इन क्षेत्रों को भी संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए प्रतिबद्ध है।