नगर परिषद अध्यक्ष एवं समाज सेवियों की सराहनीय पहल, गरीब परिवारों को बांटा रहे हैं निःशुल्क भोजन

डिंडोरी।प्रकाश मिश्रा।

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए किए गए लॉक डाउन के कारण कई ग़रीब परिवारों को भोजन के लाले पड़ गए हैं । ऐसी परिस्थिति में नगर परिषद के अध्यक्ष और नगर के समाजसेवियों ने सराहनीय पहल की है । बताया गया है कि कृषि उपज मंडी में स्थित दीन दयाल रसोई में समाजसेवियों और नगर परिषद अध्यक्ष के सहयोग से ग़रीब परिवार के लोगों को निःशुल्क भोजन के पैकेट घर मे पहुँचाए जायेंगे।

नगर पंचायत अध्यक्ष पंकज तेकाम के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार हालात की गंभीरता को देखते हुए ग़रीब परिवारों को भोजन की परेशानियां दिन प्रतिदिन जिस प्रकार से बढ़ती जा रही है उसमें भोजन देने का सिलसिला जो 28 मार्च से शुरू किया जाना था उसमें बदलाव करके आज 27 मार्च से ही शुरू किया गया है ।इस कार्य के लिए नगर पंचायत से वेद सिंह राजपूत को प्रभारी बनाया गया है।

कोई भी व्यक्ति 9425853788,7389523788,8120567556 7089053788 फोन कर भोजन मांगा सकता है।अध्यक्ष पंकज तेकाम ने अपील की है कि यदि कोई भी इस कार्य मे किसी प्रकार की सहायता करना चाहता है तो उपरोक्त नम्बरो पर सम्पर्क करके अपना सहयोग दे सकता है। जिसको भी भोजन पैकेट बनाकर सहायता के रूप में देना है उन्हें सुबह 10:00 बजे तक अनिवार्य रूप से ऊपर दिए गए नम्बरो पर सूचना देना होगा कि उनके तरफ से कितने पैकेट दिए जा रहे है जिससे उतना भोजन कम बनवाया जा सके। इस कार्य मे भोजन बनाने के लिए स्थानीय महिला स्वसहायता समूहों की सहायता ली जा रही है जिसके एवज में उन्हें भोजन बनाय गए दिवस का मानदेय दिया जाएगा।

नगर पंचायत अध्यक्ष पंकज तेकाम ने जिस प्रकार से अपनी संवेदनशीलता का परिचय दे कर भोजन व्यवस्था में बदलाव कर एकदिन पहले ही कार्य की शुरुआत की गई है वह प्रसंशनीय ओर सराहनीय है। नगर परिषद अध्यक्ष ने नगर के सभी वार्ड मेंबरों के साथ-साथ अन्य जिम्मेदार लोगों से अपील की है कि अपने क्षेत्र में ऐसे परिवार की जानकारी ऊपर दिए गए नंबरों पर दे दे ताकि समय पर उनके पास भोजन के पैकेट पहुंचाये जा सके।

डिंडोरी