crime-theft-in-madhya-pradesh-cabinet-minister-omkar-singh-markam-house-in-dindori

डिंडौरी। 

मध्यप्रदेश में भले ही सरकार बदल गई हो लेकिन चोरों के हौंसले अब भी बुलंदियों पर है और वे मंत्रियों के घरों को भी निशाना बनाने से नही चूक रहे है। ताजा मामला डिंडौरी से सामने आया है, जहां बुधवार को चोरों ने कमलनाथ सरकार में मंत्री ओम सिंह मरकाम के घर दिनदहाड़े धावा बोला दिया और घर में रखे 12 लाख के जेवरात सहित 10 हजार रुपये नगद लेकर फरार हो गए।घटना की खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी पहुंच मौके पर पहुंचे। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया और फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। 

घटना समनापुर थाना क्षेत्र की है। इस मकान में कैबिनेट मंत्री ओमकार मरकाम की सास सगनी बाई रहती हैं, जो बुधवार को उनके साथ महामाया मंदिर में दर्शन करने रतनपुर गये थे। इसी का फायदा उठाकर चोरों ने रात में घर पर धावा बोल दिया और कीमती सामान लेकर रफूचक्कर हो गए। वहीं परिसर के अंदर रहने वाले किराएदार ने घर का दरवाजा खुला देखा। इसके बाद घटना की सूचना परिजन को दी गई। घर में रखे 12 लाख के जेवरात सहित 10 हजार रुपए नगद चोरी हो गए हैं।मंत्री के घर में चोरी होने की खबर से हड़कम्प मच गया, यहां तक कि आसपास के लोग एकत्र हो गए, वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच कर चोरों की तलाश शुरु कर दी है।

सगनी बाई ने बताया की अनेक सोने के जेवरात पुरखों के जमाने के थे। अलमारी पेटी तथा सभी बक्सों को तोड़ कर सामान इधर -उधर फेंक दिया गया है, यहां तक की चोरों ने भगवान की मूर्ति को खंडित करते हुए तोड़ डाला है।