डिंडौरी में करोड़ों का छात्रवृत्ति घोटाला, जिम्मेदारों पर एफआईआर की मांग को लेकर सड़कों पर उतरा जनसैलाब, कलेक्ट्रेट पर किया धरना प्रदर्शन

Dindori News : डिंडोरी जिले में बड़े पदों पर बैठे लोगों के भ्रष्टाचार से परेशान ग्रामीण क्षेत्र की जनता ने आज अपना आक्रोश जिला मुख्यालय में दिखा ही दिया। जिला पंचायत अध्यक्ष रूद्रेश परस्ते के नेतृत्व में जिले भर से हजारों की भीड़ ने पहले तो मुख्य बस स्टैंड में जनसभा आयोजित की और उसके बाद रैली के रूप में उमड़ा जनसैलाब सड़कों पर उतर आया। जनजाति कार्य विभाग, शिक्षा विभाग में छात्र-छात्राओं की छात्रवृत्ति में किए गए भ्रष्टाचार को लेकर आज छात्र आंदोलन जिला पंचायत अध्यक्ष रूद्रेश परस्ते के नेतृत्व में आयोजित किया गया। अपनी 13 सूत्री मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपने कलेक्ट्रेट पहुंचे हजारों की भीड़ ने कलेक्टर के हाथों ज्ञापन सौंपे जाने की जिद की। लंबे इंतजार के बाद जिला कलेक्टर विकास मिश्रा आम जनता से मिलने बाहर आए।

यह है पूरा मामला

रूद्रेश परस्ते ने बताया कि पूर्व सहायक आयुक्त और वर्तमान सहायक आयुक्त के कार्यकाल में जनजाति कार्य विभाग के अंतर्गत करोड़ों रुपए के निर्माण कार्य तथा स्कूलों को प्रदान की जाने वाली सुविधा और अन्य सामग्रियों पर जमकर भ्रष्टाचार किया गया है। वर्तमान में पिछले 2 वर्षों से स्कूल और कॉलेज के छात्रों को उनकी छात्रवृत्ति प्रदान नहीं की गई है जिसके कारण छात्रों में आक्रोश देखा गया और उनके परिजनों में भी प्रशासन की तानाशाही और हीलाहवली के प्रति आक्रोश दिखाई दिया जिसका परिणाम आज जिला मुख्यालय में देखने को मिला।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”