छूट के दौरान बाजारों में उमड़ी भीड़, सोशल डिस्टेंस का पालन कराने पुलिस सख्त

डिंडोरी/प्रकाश मिश्रा

कोरोना संक्रमण काल (corona) के लॉक डाउन 3 में मिली छूट का आम नागरिक बेजा फायदा उठा रहे हैं और अनावश्यक रूप से दोपहिया चार पहिया वाहनों में सवार लोग बाजार में पहुंचकर सोशल डिस्टेंस (social distance) की धज्जियां उड़ा रहे हैं। जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन करने जरूरी सामग्रियों की खरीद-फरोख्त करते समय सामाजिक दूरी बनाए रखने की अपील पुलिस प्रशासन के द्वारा आम नागरिकों से की जा रही है बावजूद इसके लोग ना सिर्फ मुख्य मार्ग पर भीड़ बढ़ा रहे हैं बल्कि नियमों को धता बताते हुए कोरोना संक्रमण को आमंत्रण दे रहे हैं।

बता दें कि डिंडोरी जिला (Dindori)ऑरेंज जोन (orange zone) में है, इन परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए जिला कलेक्टर (collector) ने लॉक डाउन के दौरान सुबह 8:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक जरूरी सामग्रियों के क्रय-विक्रय करने की छूट प्रदान की है। लेकिन देखा जा रहा है कि जिन संस्थाओं अथवा संस्थानों दुकानों को नियमनुसार छूट नहीं है वह भी इस दौरान दुकानें खोलकर व्यापार कर रहे हैं।

इस छूट के दौरान बाजार में उमड़ी भीड़ के द्वारा सोशल डिस्टेंस (social distance) का पालन न करने की शिकायत और अनावश्यक रूप से बाजार में घूमते दोपहिया चार पहिया वाहनों की शिकायत पुलिस अधीक्षक के संज्ञान में आई जिसे देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार सिंह एसडीओपी रवि प्रकाश कोतवाली प्रभारी सी के सिरामे यातायात प्रभारी राहुल तिवारी सहित पुलिस का अमला चौराहों पर मुस्तैदी से लग गया  इस दौरान कई दोपहिया और चार पहिया वाहनों के विरुद्ध चलानी कार्रवाई की गयी। सोशल डिस्टेंस का पालन कराने के लिए एक बार फिर पुलिस को सड़क पर उतर कर सख्ती दिखानी पड़ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here