Dindori News : समर्थ भैया सरकार दादा गुरु के नगर आगमन पर बड़ी संख्या में उमड़ा जनसैलाब, नर्मदा भक्तों ने फूलों से वर्षा करते हुए की अगवानी

Amit Sengar
Published on -

Dindori News : मां नर्मदा के परम भक्त दादा गुरु के नाम से विख्यात समर्थ भैया सरकार का डिंडोरी नगर में आगमन 22 फरवरी को हुआ। दादा गुरु के आगमन की खुशी में नगर के युवा, समाजसेवी, नर्मदा भक्त महिला और पुरुषों ने दादा गुरु की अगवानी ढोल नगाड़ा और पुष्प वर्षा करके की। भैया सरकार के साथ बड़ी संख्या में परिक्रमा वासी उनके साथ कदम से कदम मिलाकर चल रहे हैं।

28 माह से की जा रही है यात्रा

बता दें कि मां नर्मदा धर्म, धरा धेनु, प्रकृति, पर्यावरण के संरक्षण और संवर्धन के लिए पूरी तरह से समर्पित देश और दुनिया में पहली अखंड निराहार मां नर्मदा सेवा परिक्रमा दादा गुरु भैया जी सरकार के द्वारा निरंतर विगत 28 माह से की जा रही है। ज्ञात हो कि विगत कुछ माह पूर्व भी भैया सरकार का आगमन डिंडोरी नगर में हुआ था जहां उन्होंने नर्मदा तटों के संरक्षण पर्यावरण को बढ़ावा देने तथा मां नर्मदा की धारा को अविरल बनाए रखने के लिए नगर वासियों को प्रेरित करते हुए इस दिशा में आगे बढ़कर काम करने के लिए युवाओं का आह्वान किया था।

नर्मदा भक्तों ने किया जोरदार स्वागत

22 फरवरी बुधवार को शाम 5 बजे दादा गुरु भैया जी सरकार का काफिला मां नर्मदा के उद्गम स्थल से पैदल यात्रा करते हुए डिंडोरी नगर पहुंचा जहां पर बड़ी संख्या में महिलाओं पुरुषों और युवाओं ने उनका आत्मीय स्वागत किया। प्राचीन डिंडोरी के समनापुर तिराहे से अगवानी करने के बाद नगर के उत्साही युवा एवं मां नर्मदा के भक्त गण दादा गुरु के काफिले के साथ सम्मिलित हो गए और दादा गुरु का काफिला ढोल धमाकों के साथ नगर के मुख्य मार्गो से गुजरता चला गया। युवाओं के प्रेरणा स्रोत दादा गुरु भैया सरकार के द्वारा की जा रही अखंड नर्मदा परिक्रमा में बड़ी संख्या में लोग जुड़ते जा रहे हैं।
डिंडोरी से प्रकाश मिश्रा की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News