Dindori News : भाजपा ने कद्दावर नेता ओमप्रकाश धुर्वे को दिया शहपुरा से टिकट

Dindori News : भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कोर कमेटी की बैठक के बाद मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के विधानसभा उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। जारी सूची में मध्यप्रदेश भाजपा के 39 प्रत्याशियों की जानकारी साझा की गई है। जिसमें डिंडोरी जिले के शहपुरा क्षेत्र से पूर्व केबिनेट मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता ओमप्रकाश धुर्वे को भाजपा ने उम्मीदवार घोषित किया है।

उल्लेखनीय है कि शहपुरा क्षेत्र में 2018 के चुनाव में भाजपा की ओर से ओमप्रकाश धुर्वे वर्तमान कांग्रेस विधायक भूपेंद्र मरावी से बड़े अंतर से चुनाव हार गए थे। इस बार ओमप्रकाश धुर्वे के डिंडोरी विधानसभा से चुनाव लडने की अधिक संभावना बताई जा रही थी। भाजपा द्वारा जारी सूची के बाद शहपुरा क्षेत्र से मजबूत दावेदारों में पंकज सिंह तेकाम, सोनम मरावी सहित अन्य नेताओं की दावेदारी की अटकलों पर विराम लग गया है। वहीं अब डिंडोरी विधानसभा क्षेत्र में भाजपा नेताओं के बीच टिकट को लेकर रस्साकसी बढ़ गई है। जारी सूची में पार्टी ने सुरक्षित अनुसूचित जनजाति और अनुसूचित जाति वर्ग की सीटों पर विशेष रूप से चुनाव के बहुत पहले प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है ताकि इन क्षेत्रों में पार्टी संगठन और उम्मीदवार अभी से अपना काम शुरू कर दे। और टिकट के लिए प्रतिस्पर्धा को लेकर फैलने वाली गुटबाजी न फैले।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”