Dindori News : कस्तूरबा कन्या परिसर में धूमधाम से मनाया गया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस

Dindori News : अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में जिला मुख्यालय के कस्तूरबा कन्या परिसर में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस का कार्यक्रम बड़े ही धूमधाम से आयोजित किया गया। कार्यक्रम में महिलाओं को प्रोत्साहित करने की दृष्टि से विभिन्न कार्यक्रम सम्मिलित किए गए जिसमें सास बहू संवाद, दादा-दादी शो, मिलेट्स से बने उत्पादों का प्रदर्शन, स्व सहायता समूह की महिलाओं के द्वारा अपने हुनर के आधार पर तैयार किए गए। विभिन्न उत्पादों तथा ट्राईबल कल्चर एंड रिसर्च सेंटर के द्वारा गोंडी भाषा को प्रोत्साहित करने के लिए कार्यक्रम सम्मिलित किए गए थे।

आज के ही दिन प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान का जन्मदिन मनाया जा रहा है इसी खास मौके पर प्रदेश की बहनों के लिए सरकार की तरफ से लाडली बहना योजना का शुभारंभ भी किया गया जिसकी जानकारी कार्यक्रम में उपस्थित महिला अधिकारियों के द्वारा मौजूद महिलाओं को दी गई। कार्यक्रम में महिला बाल विकास परियोजना अधिकारी नीतू तिलगांम, कृषि विज्ञान केंद्र रेनू पाठक, स्वच्छता अभियान श्वेता तिवारी नगर परिषद उपाध्यक्ष सारिका नायक, पार्षद स्मिता बर्मन सहित स्व सहायता समूह ग्रुपों से जुड़ी महिलाएं बड़ी संख्या में मौजूद रहीं।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”