Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

Dindori News : दुष्कर्म के आरोपी को कन्या हाई स्कूल में बना दिया अतिथि शिक्षक, पढ़े पूरी खबर

Dindori Guest Teacher Posted News : डिंडौरी जिले के समनापुर विकासखंड मुख्यालय स्थित शासकीय कन्या हाई स्कूल में दुष्कर्म के आरोपी को अतिथि शिक्षक नियुक्त करने का मामला सामने आया है। खास बात यह है कि आरोपी अतिथि शिक्षक विकासखंड शिक्षा अधिकारी प्रीतम सिंह राजपूत का सगा रिश्तेदार बताया जा रहा है। आरोपी की अतिथि शिक्षक के पद पर नियुक्ति के मामले में विभागीय अधिकारी अनजान है अब जानकारी सामने आने के बाद विभागीय अधिकारी कार्यवाही करते हुए जहां आरोपी को अतिथि शिक्षक पद से हटाने की बात कर रहे हैं वही विकास खंड शिक्षा अधिकारी सहित पालक शिक्षक समिति के द्वारा की गई मनमानी नियुक्ति पर पर्दा डालने का प्रयास कर रहे हैं। बड़ा सवाल यह जिला मुख्यालय में जिम्मेदार विभाग के अफसरों को इस बात की जानकारी तक नहीं है। आदिवासी विकास विभाग के प्रभारी सहायक आयुक्त आरोपी शिक्षक को हटाने की बात कर मामले से पल्ला झाड़ते हुए नजर आ रहे हैं।

यह है मामला

मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली थाना पुलिस ने जून 2022 महीने में पीड़िता की शिकायत पर छत्रपाल ठाकुर के खिलाफ दुष्कर्म एवं पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था जिसे न्यायालय ने सजा सुनाई थी फिलहाल आरोपी कोर्ट से जमानत पर है। बावजूद इसके आरोपी को गर्ल्स स्कूल में कैसे नियुक्त कर दिया गया यह बड़ा ही गंभीर सवाल है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”