डिंडोरी में KBC, खुले आसमान के नीचे आजमाई छात्र-छात्राओं ने किस्मत

Dindori News : मध्यप्रदेश के डिंडोरी में आज कौन बनेगा करोड़पति शो खुले आसमान के नीचे आयोजित करने वाला पहला जिला बन गया। दरअसल जिला कलेक्टर विकास मिश्रा के अभिनव प्रयास का यह परिणाम है कि डिंडोरी के समनापुर विकासखंड में स्कूली छात्र और छात्राओं के साथ पहला ओपन केबीसी शो का आयोजन खुले आसमान के नीचे रविवार 25 दिसंबर को शाम 5 बजे से आयोजित किया गया।

केबीसी की तर्ज पर तैयार किया गया मंच

बता दें कि जिले के समनापुर विकासखंड में आयोजित कौन बनेगा करोड़पति शो में जो मंच तैयार किया गया वह कौन बनेगा करोड़पति सो के जैसा दिखाई दे रहा था ।मंच के ठीक पीछे विशाल स्क्रीन और मंच में दो कुर्सियां जिसमें से एक सीट पर अमिताभ बच्चन की जगह जिले के कलेक्टर विकास मिश्रा प्रतियोगिओं से सवाल पूछते नजर आ रहे थे। दूसरी सीट जिसे हॉट सीट कहा जाता है सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों के लिए थी जिन्हें प्रतियोगिता परीक्षा आयोजित कर चयन किया गया था। फास्ट एंड फिंगर फर्स्ट की तर्ज पर 10 विद्यार्थियों का चयन आज के केबीसी शो के लिए चुना गया था जो हॉट सीट पर बैठकर केबीसी खले।

डिंडोरी में KBC, खुले आसमान के नीचे आजमाई छात्र-छात्राओं ने किस्मत

केबीसी जैसे नियम और पुरस्कार

जिले के समनापुर के स्कूल मैदान में आयोजित कौन बनेगा करोड़पति शो में टेलीविजन में आने वाली केबीसी की तर्ज पर दो हेल्पलाइन 50- 50 और पब्लिक हेल्प रखी गई थी जिनका केबीसी की हॉट सीट पर बैठने वाले छात्रों ने उपयोग करते हुए प्रश्नों के उत्तर दीए। प्रतियोगिता में 8 प्रश्न रखे गए थे जिनमें ₹100 से लेकर अंतिम प्रश्न पर ₹2000 का इनाम रखा गया था जीतने वाले छात्र छात्राओं को उसकी जीती हुई राशि चेक के माध्यम से जिला कलेक्टर के द्वारा प्रदान की गई।

इनका विशेष योगदान

जिला प्रशासन के द्वारा आयोजित सुशासन सप्ताह के अवसर पर कौन बनेगा करोड़पति शो को सफलता पूर्वक संपन्न कराने में समनापुर जनपद पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी स्वाति सिंह बघेल शिक्षा विभाग के जिला शिक्षा अधिकारी राघवेन्द्र मिश्रा, जनजाति कार्य विभाग के प्रभारी सहायक आयुक्त ओपी डेहरिया, ई गवर्नेंस के अधिकारी, जनप्रतिनिधियों में समनापुर जनपद पंचायत की अध्यक्ष पावंती कुशराम, उपाध्यक्ष नीतू बर्मन , जिला अध्यक्ष पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष नरेंद्र राजपूत पंचायत सदस्य श्रीमती हीरा देवी परस्ते गणमान्य नागरिकों में समनापुर के हेतराम मिश्रा अशोक संत तथा उप पुलिस अधीक्षक विजय गोठरिया, थाना प्रभारी विजय पाटले सहित बडी संख्या में अधिकारी कर्मचारी एवं छात्र छात्रायें, अभिभावक गण मौजूद रहे।

डिंडौरी से प्रकाश मिश्रा की रिपोर्ट