डिंडौरी, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madya pradesh) के डिंडोरी (dindori) में बिजली बिल (electricity bill) में गड़बड़ी का बड़ा मामला सामने आया है। जहां एक मजदूर को बिजली विभाग (electricity department) द्वारा बिना कनेक्शन 1 लाख रुपए का बिल भेजा गया है। इतना ही नहीं बिजली बिल के भुगतान न किए जाने के एवज में मजदूर के घर की कुर्की के नोटिस (notice) जारी कर दिए गए हैं।

दरअसल मध्यप्रदेश के डिंडोरी जिले के चटुआ गांव में बिजली जमा नहीं करने पर एक मजदूर के घर कुर्की के नोटिस जारी किए गए हैं। इतना ही नहीं आश्चर्य तो तब हुआ जब पता चला कि मजदूर विनोद के घर ना तो बिजली का कनेक्शन है और ना ही कोई मीटर (meter) लगे हुए हैं। बावजूद इसके मजदूर विनोद के घर 2019 में 45 हज़ार जबकि 2020 में 47 हज़ार का बिजली बिल भेजा गया है।

Read More: Suspend: धोखाधड़ी और अभद्र टिप्पणी पर कार्रवाई, SP ने आरक्षक और ASI को किया निलंबित

इस मामले में मजदूर विनोद का कहना है कि उसने कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों को इसकी शिकायत की। लेकिन बिजली विभाग की तरफ से कोई ध्यान नहीं दिया गया। वहीं मजदूर विनोद के घर कुर्की के नोटिस जारी कर दिए गए। मजदूर का कहना है 2 साल पहले घर में बिजली कनेक्शन के लिए उसके द्वारा सरकारी शिविर में आवेदन किया गया था लेकिन इन 2 सालों में उसके घर बिजली तो नहीं पहुंची लेकिन बिल का आना लगातार जारी है।

वही मकान की कुर्की का नोटिस जारी होने के बाद मजदूर विनोद लगातार बिजली विभाग के चक्कर लगाने को मजबूर है। बावजूद इसके कोई सुनवाई नहीं की जा रही है। हालांकि जब यह बात मीडिया में पहुंचे तो बिजली विभाग ने अपनी गलती मानी। साथ ही कुर्की नोटिस और बिजली बिल को निरस्त किया है।