कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद बफर जोन में पुलिस का पहरा, इलाका सील

डिंडोरी/प्रकाश मिश्रा

डिंडोरी जिले के करंजिया में कोरोना पॉजीटिव केस मिलने के बाद क्षेत्र की सीमाओं को पूर्णता सील कर दिया गया है। बफर जोन घोषित करने के बाद पूरे क्षेत्र को पुलिस ने सील करते हुए आवाजाही पर पूर्णता रोक लगा दी है।

पुलिस अधीक्षक एम एल सोलंकी ने बताया कि कोविड 19 का एक केस पॉजिटिव आने के बाद पूरे एरिया को बफर जोन बनाया गया है जहां क्षेत्र से लगी हुई सभी सीमाएं सील कर दी गई है ।कंटेनमेंट एरिया घोषित होने के बाद 3 किलोमीटर के परिधि को पैरोमीटर कंट्रोल किया जाएगा जहां से किसी भी व्यक्ति का बाहर जाना प्रतिबंधित रहेगा। आवश्यक सुविधाओं के लिए जाने वाले लोगों के अतिरिक्त किसी भी अन्य व्यक्ति अथवा वाहन को प्रतिबंधित क्षेत्र में आवाजाही की अनुमति नहीं दी जाएगी। पुलिस बल की पर्याप्त व्यवस्था की गई है ताकि इस एरिया में लोगों के आने-जाने पर पाबंदी लगाई जा सके जिससे संक्रमण के फैलने की संभावना को नियंत्रित किया जा सके।

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए जिले में धारा 144 लागू है। बावजूद इसके सब्जी परिवहन के लिए लगे वाहन में सवारी बैठाकर लाने वाले एक आरोपी ट्रक चालक जावेद खान पर धारा 188 सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कोरोना से संक्रमित पाए गए युवक को छत्तीसगढ़ राज्य के गौरेला से आरोपी ट्रक चालक जावेद खान बैठा कर करजिया लाया था। जहां नागरिकों ने युवक के आने की जानकारी प्रशासन को दी थी जिसे बाद में क्वॉरेंटाइन किया गया और जांच के लिए सैंपल भेजा गया था जिसकी रिपोर्ट बाद में पॉजिटिव पाई गई। आरोपी ट्रक चालक के विरुद्ध पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।