डिंडोरी में पुलिस की प्रताड़ना से परेशान होकर लगाई फांसी, लिखा सुसाइड नोट, पढ़ें पूरी खबर

Dindori News : मध्य प्रदेश के डिंडोरी में अज्ञात कारणों से युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बता दें डिंडोरी जिला मुख्यालय के नजदीकी ग्राम गांगपुर निवासी ने फांसी लगा ली। घटना के समय दिलीप की पत्नी इंद्रा बाई अपने बेटे शिवम और बेटी निशा के साथ मंडला रिश्तेदारी में गई थी। जिसकी जानकारी मिलते ही उन्होंने पुलिस को इसकी जानकारी दी। आसापास के इलाके में सनसनी फैल गई। वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पंखे से नीचे उतारा और मर्ग कायम कर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजवा दिया है।

डिंडोरी में पुलिस की प्रताड़ना से परेशान होकर लगाई फांसी, लिखा सुसाइड नोट, पढ़ें पूरी खबर

रिज़र्व निरीक्षक पर लगा प्रताड़ित करने का आरोप

मामले में परिजनों ने पुलिस (रिजर्व निरीक्षक) के ऊपर मृतक को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। ग्रामीणों के मुताबिक, लिस को शव के पास से सुसाइड नोट भी मिला है, जिस में मृतक ने रक्षित निरीक्षक पर प्रताड़ना के आरोप लगाए है। जिससे परिवारवालों के साथ-साथ ग्रामीणों में खासा आक्रोश देखने को मिला। जिसके कारण लोगों ने अमरकंटक राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगा दिया और सम्बन्धित पुलिस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। फिलहाल, एसडीएम और पुलिस अधिकारियों ने मौकास्थल पर पहुंचकर लोगों को समझाया और जाम को हटवाया।

मोची का काम करने जाता था मृतक

मामले में मृतक की चाची ने बताया कि, दिलीप अहिरवार पांच सालों से पुलिस लाइन में जूता पॉलिश करने जाता था। उसके पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें उसने लिखा कि, RI संध्या ठाकुर मुझे प्रताड़ित कर रही हैं। मुझको बोलती हैं, किसके आदेश से यहां आते हो? जबकि मृतक की पत्नी का कहना है कि पति से दो दिन पहले ही फोन पर बात हुई थी। उन्होंने बताया कि आरआई मैडम बहुत ज्यादा परेशान कर रही है।

बेटा ने मीडिया को दी जानकारी

मृतक का बेटा ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि, मेरे पिता ने मुझे फोन लगाकर कहा कि मुझे मैडम ने निकाल दिया है। जिसपर अशोक अहरिया कुछ नहीं कह रहा। जिसके बाद मेरे दोस्तों ने फांसी लगाने की जानकारी दी लेकिन मैंने उनकी बातों को मजाक में लिया। साथ ही उसने बताया कि उसके पिता अशोक अहिरवार की जगह पर काम करते थे।

जांच के बाद होगी कार्रवाई

वहीं, पुलिस अधीक्षक संजय सिंह ने कहा कि परिजनों ने पुलिस विभाग पर आरोप लगाया है। जिसकी बारिकी से जांच की जाएगी, जिसकी भी संलिप्तता पाई जाएगी उसपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

डिंडौरी से प्रकाश मिश्रा की रिपोर्ट