डिंडोरी में दो नए कोरोना पॉजिटिव केस मिलने से हड़कंप

डिंडौरी| प्रकाश मिश्रा| Dindori जिले में कोरोना (Corona) का कहर जारी है| सोमवार को दो नए पॉजिटिव मामले मिलने के बाद जिले के प्रशासनिक अमले के साथ आम नागरिकों में भी हलचल तेज हो गई है। अभी तक जिले में कुल 2 कोरोना पॉजिटिव मिले थे जिनमें से एक की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी जिसे स्वास्थ्य विभाग के व्दारा डिस्चार्ज कर दिया गया था । दूसरा मामला शहपुरा में मिला था जिसे डिंडोरी के क्वॉरेंटाइन सेंटर में भर्ती किया गया था ।

अभी ताजा मामला समनापुर विकासखंड और बजाग विकासखंड का है, जहां के क्वारेंटाइन सेंटर से 2 कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आए हैं | जिसकी पुष्टि डिंडोरी सीएमएचओ डॉ आर के मेहरा ने की है। नए मामलों के सामने आने के बाद जिले के हालात बदलते हुए नजर आ रहे हैं। पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद जिले में सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है ।

ज्ञात हो कि प्रदेश के अन्य जिलों से डिंडोरी (Dindori District) जिले में बड़ी संख्या में मजदूरों का आना जारी है । अपने घरों को छोड़ दूरदराज अन्य राज्यों में रोजी रोटी के लिए काम करने गए हुए मजदूर कोरोना संक्रमण की वजह से अब अपने घरों की ओर लौट रहे हैं । ऐसे प्रवासी मजदूरों की प्राथमिक जांच के उपरांत नजदीकी क्वॉरेंटाइन सेंटरों पर आइसोलेट किया गया जा रहा है। बड़ी संख्या में अन्य राज्यों से डिंडोरी जिले में पहुंच रहे मजदूरों के कारण जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ने के आसार तेजी से नजर आ रहे हैं । अभी तक डिंडोरी जिला ऑरेंज जोन में था जिसकी वजह से लॉक डाउन पीरियड में काफी हद तक नियमानुसार छूट जिला प्रशासन के व्दारा आम नागरिकों को प्रदान की गई थी। लगातार बढ़ते कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या को देखते हुए निश्चित तौर पर जिला प्रशासन इस छूट में कटौती कर सकता है | डिंडोरी जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले चिंता का विषय बने हुए हैं ।जिले में दो और कोरोना पॉजीटिव मामलों की पुष्टि होने के बाद कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या तीन हो गई है|