Indore : जल्द शुरू हो सकती है इंदौर से बैंकाक की सीधी फ्लाइट, इन्वेस्टर्स समिट में हुई चर्चा

Indore : इंदौर के देवी अहिल्या बाई होलकर एयरपोर्ट पर लगातार इंटरनेशनल फ्लाइट की बढ़ोतरी की जा रही है। दरअसल अभी तक इंदौर से सीधी इंटरनेशनल ज्यादा फ्लाइट्स नहीं है लेकिन अब धीरे धीरे उनकी शुरुआत की जा रही है।

Indore : इंदौर के देवी अहिल्या बाई होलकर एयरपोर्ट पर लगातार इंटरनेशनल फ्लाइट की बढ़ोतरी की जा रही है। दरअसल अभी तक इंदौर से सीधी इंटरनेशनल ज्यादा फ्लाइट्स नहीं है लेकिन अब धीरे धीरे उनकी शुरुआत की जा रही है। अब इंदौर से सीधी बैंकाक की फ्लाइट जल्द शुरू करने की तैयारी की जा रही है। इसकी शुरुआत थाईलैंड गवर्नमेंट करने जा रही है। इसको लेकर काउंसल जनरल ऑफ थाईलैंड डोनाविट पुलसावत द्वारा बताया गया है कि एक मिलियन से ज्यादा लोग हर साल थाईलैंड घूमने के लिए आते हैं।

वहीं दोनों देशों के निवेशकों के लिए भी पर्यटन के क्षेत्र में निवेश करने की संभावनाएं है। क्योंकि यहां के लोगों के विचार थाईलैंड के लोगों से मिलते हैं। इतना ही नहीं बौद्ध भी भारत से ही थाईलैंड गए थे। इसके अलावा थाईलैंड आसियान ग्रुप भी भारत में निवेश करने के लिए तैयार है इसके प्रयास किए जा रहे हैं।

ग्लोबल इन्वेस्टर्स में हुई ये चर्चाएं – 

जानकारी के मुताबिक, इंदौर में दो दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स का आयोजन किया गया जिसमें थाईलैंड, फ्रांस, मारीशस और कनाडा के काउंसलर शामिल हुए। इन सभी ने इंदौर में निवेश की उम्मीद जगाई। इसके आलावा कनाडा के वित्त मंत्री जैनिफर डाबिनी ने भी बताया कि कनाडा मेक इन इंडिया का पार्टनर है। करीब 100 से ज्यादा कंपनियां भारत में कार्य कर रही है।

खास बात ये है कि कनाडा नवकरणीय ऊर्जा, रियल एस्टेट, इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट, एग्री फूड, फूड प्रोसेसिंग और एग्रीकल्चर टेक्नालाजी में भारत के साथ मिल कर काम कर रहा है। उम्मीद है कि और निवेश भारत के साथ किया जा सकता हैं। क्योंकि अभी इन्क्यूवेशन के क्षेत्र में कनाडा का नौ बिलियन केनेडियन डालर के निवेश प्रस्ताव विचाराधीन है।