आम आदमी पार्टी के जिला संयोजक कांग्रेस में हुए शामिल

अशोकनगर/ हितेन्द्र बुधौलिया। आगामी समय में होने वाले उपचुनाव को लेकर अशोकनगर जिले में राजनीतिक उठा पटक एवं दलबदली का दौर चल रहा है। ताजा मामला आम आदमी पार्टी के जिला संयोजक रितेश जैन आजाद को लेकर समाने आया है। उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के सामने पार्टी ज्वाइन कर ली। आम आदमी पार्टी को यह बड़ा झटका है क्योंकि रितेश जिला संयोजक के साथ आप के प्रदेश प्रवक्ता भी थे। उनके साथ 50 आप कार्यकर्ता भी कांग्रेस में शामिल हुए है।

शहर के शगुन गार्डन में आयोजित बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव पीपी मित्तल एवं बरगी विधायक संजय यादव, चौरई विधायक सुजीत चौधरी रघुवंशी, चंदेरी विधायक गोपाल सिंह चौहान तथा गंज बासौदा के पूर्व विधायक निशंक जैन की मौजूदगी में रितेश जैन ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष हरिसिंह रघुवंशी के द्वारा आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एवं जिला संयोजक रीतेश जैन को उनके 50 समर्थकों के साथ माला पहनाकर कांग्रेस की सदस्यता दिलाई गई।

नवीन सदस्य रितेश जैन आजाद ने बताया गया कि वह आप के स्थापना से ही पिछले 8 वर्षों से बैंगलोर, इंदौर से लेकर अशोकनगर तक आम आदमी पार्टी में सक्रिय थे। लेकिन प्रदेश में पार्टी ना पनप पाने के कारण जनसेवा के बेहतर अवसर नही मिल रहे थे। वही भाजपा द्वारा जो लोकतंत्र की हत्या की गई है उसके विरोध में भी राष्ट्रीय पार्टी के साथ जुडऩा उन्होंने बेहतर समझा। इसीलिए भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से जुडऩे का निर्णय लिया । इस अवसर पर विधानसभा क्षेत्र के मारूप, बांसापुर, सिंगवासा, शंकरपुर क्षेत्र के 50 लोगों द्वारा रीतेश जैन के साथ कांग्रेस की सदस्यता ली गई। बताया गया कि आयोजित बैठक में करीब 300 कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल हुए।