डॉक्टर्स ने मनाया 100 करोड़ वैक्सीनेशन का जश्न, इंदौर दूसरे डोज के लक्ष्य से 12 लाख डोज दूर

इंदौर में वैक्सीन कि पहली डोज अगस्त माह तक शत प्रतिशत लग चुकी है, वहीं अब तक 57 प्रतिशत दूसरे डोज लगाई जा चुकी है। यानी कुल 16 लाख 51 हजार डोज लगाए जा चुके हैं।

इंदौर, आकाश धोलपुरे। देश भर में 100 करोड़ वैक्सीन डोज पूरा हो जाने पर जश्न मनाया जा रहा है। कोरोना काल के घातक दौर के बाद अब जीवन दोबारा पटरी पर लौट रहा है और काफी हद तक वैक्सिनेशन के सहारे ही देश में कोविड के आंकड़ो में पहले के मुकाबले कमी आई है। वैक्सीनेशन के 100 करोड़ के आंकड़े पर पहुंचने का जश्न इंदौर स्वास्थ्य विभाग, डॉक्टर्स और वालेंटियर्स ने मनाया। इंदौर में महावीर ट्रस्ट द्वारा रीगल तिराहे पर विशेष आयोजन कर दीपावली से पहले दीपावली का जश्न मनाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- Gold Silver Rate : दिवाली से पहले झटका, महंगा हुआ सोना चांदी, खरीदने से पहले जान लें रेट

इंदौर के रीगल तिराहे पर वैक्सीन के लक्ष्य के पूरा होने के जश्न के दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, जिले के टीकाकरण अधिकारी और महावीर ट्रस्ट से जुड़े लोग मौजूद रहे। इस मौके पर जमकर आतिशबाजी की गई और दीपक भी जलाए गए। जिले के टीकाकरण अधिकारी डॉ.तरुण गुप्ता ने बताया कि देश मे 100 करोड़ डोज लगाए जा चुके है जो कि एक रिकॉर्ड उपलब्धि है। वहीं उन्होंने बताया कि इंदौर में वैक्सीन कि पहली डोज अगस्त माह तक शत प्रतिशत लग चुकी है वहीं दूसरे डोज की बात की जाए तो अब तक 57 प्रतिशत डोज लगाई जा चुकी है यानी 16 लाख 51 हजार डोज लगाए जा चुके है और ये सबकुछ लोगों के जागरूक होने से ही संभव हो पाया है।

ये भी पढ़ें- अपर कलेक्टर के बेटे ने फांसी लगाकर दी जान, सुसाइड नोट में IIT जॉब को लेकर लिखी ये बात

वहीं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जिला इंदौर डॉ. बीएस सैत्या ने बताया कि लोगों में आई अवेयरनेस के चलते 100 करोड़ के वैक्सीन का टारगेट हासिल किया गया है जो हर्ष की बात है। उन्होंने कहा कि इंदौर हमेशा टॉप पर रहा है फिर वो सफाई में हो या वैक्सीनेशन की बात हो। उन्होंने इंदौर में वैक्सिनेशन की तेज रफ्तार के लिए महावीर ट्रस्ट, एनजीओ और जन प्रतिनिधियों का आभार माना। उन्होंने दावा किया कि इंदौर का सेकंड डोज का टारगेट 28 लाख बहुत जल्द पूरा कर लिया जाएगा। महावीर ट्रस्ट के अध्यक्ष अमित कासलीवाल ने इस अवसर पर कहा कि देश का टारगेट पूरा होने पर महावीर ट्रस्ट के कोविड टीकाकरण केंद्र पर जश्न मनाया गया। जश्न के दौरान पटाखे फोड़े गए, दीपक जलाएं गए और म्यूजिक के साथ डांस कर सेलिब्रेशन किया गया। उन्होंने कहा कि सबकी जबावदारी बनती है कि लोग पूर्ण रूप से इंदौर में टीकाकरण कराएं।

कुल मिलाकर इंदौर वैक्सीन के दूसरे डोज के लिहाज से 57 प्रतिशत का लक्ष्य पूरा कर चुका है और अब महज 43 प्रतिशत टीकाकरण कर इंदौर देश का पहला ऐसा शहर बन सकता है जहां टीकाकरण पूरा हो गया हो।