मृत गायों से अमानवीयता : नगर परिषद के ट्रेक्टर से बांधकर शवों को घसीटा, CMO ने थमाया नोटिस

भमावद रोड स्थित गौशाला में 3 गायों की मौत हो चुकी थी जिन्हें नगर परिषद के ट्रैक्टर के पीछे रस्सी से बांधकर शवों को घसीटते हुए ले जाया गया। इस अमानवीय घटना के बाद लोगों और गौ सोवकों में आक्रोश है।

गुना, संदीप दीक्षित। मध्य प्रदेश के गुना जिले (Guna district) में मृत गायों को ट्रैक्टर से घसीटकर ले जाने का मामला सामने आया है। इस घटना के बाद स्थानीय लोगों और गौ सेवकों में आक्रोश पनप गया। मामला जिला प्रशासन तक पहुंचा है और प्रभारी सीएमओ ने संबंधित कर्मचारी को सेवा समाप्त करने का नोटिस थमा दिया है।

ये भी देखें- रानी कमलापति का जीवन चरित्र बच्चों को पढ़ाने की मांग, भाजपा नेता ने शिक्षा मंत्री को लिखा पत्र

दरअसल ये अमानवीय घटना मंगलवार को गुना जिले के कुंभराज से सामने आई। यहां की भमावद रोड स्थित गौशाला में तीन गायों की मौत हो चुकी थी। सेवादारों ने इसकी सूचना नगर पालिका अमले को दी थी। सूचना मिलने के बाद नगर पालिका अमला ट्रैक्टर लेकर तो पहुंचा लेकिन उसके पास ट्रॉली नहीं थी। लिहाजा गायों को कर्मचारी ने ट्रैक्टर से बांधा और 2-3 किलोमीटर दूर तक घसीटते हुए ले गया। इस अमानवीय दृश्य को देखते ही स्थानीय लोगों ने इसका वीडियो मोबाइल में कैद कर लिया जिसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही चाचौड़ा एसडीएम वंदना राजपूत ने प्रभारी सीएमओ प्रियंका सिंह को जांच के निर्देश दिए। जिसके बाद मृत गायों को घसीटकर ले जाने वाले नगर परिषद कर्मचारी को सेवा समाप्ति का नोटिस दे दिया गया। नगर परिषद क्षेत्र में इस तरह की घटना सामने आने के बाद गौ सेवा करने वाले संगठन और स्थानीय नागरिकों में आक्रोश है और नगर परिषद अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।