नशे में धुत महिला ने आपसी रंजिश के चलते झुग्गियों को किया आग के हवाले, लाखों का सामान जल कर खाक

गैस की टंकी फट जाने के चलते आग बेकाबू हो गई थी, करीब 2 घंटे की मशक्त के बाद फायर ब्रिगेड द्वारा आग पर काबू पाया गया।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) से आपसी रंजिश (Personal Grudges) के चलते दो झुग्गी जलाने का मामला सामने आया है, जहां एक महिला ने शराब पीकर (Drunken Women) दो झुग्गियों (set fire in slums) को आग के हवाले कर दिया। आग लगने से झुग्गियों में रखा सिलेंडर (Gas Cylinder) फट गया, जिसके कारण आग बेकाबू  हो गई और जिसके चलते लाखों का सामान जलकर खाक हो गया। गनीमत रही कि झुग्गियों में रह रहे लोगों को इस वारदात की जानकारी पहले ही लग गई और उन्होने समय रहते झग्गी से बाहर निकल कर अपनी जान को बचा लिया (Saved lives)। यह पूरा मामला राजधानी भोपाल के छोला क्षेत्र के चांदी बाड़ी का है, जहां  दारू पीकर एक महिला ने झुग्गी में आग लगा दी। आग लगने से  झुग्गियों में रखी 2 गाड़ी समेत लाखों का सामान जलकर खाक हो गया।

बता दें कि दोनों झुग्गियों में रहने वाले भाइयों को महिला मारना चाहती थी, क्योंकि उन भाइयों के साथ महिला का आए दिन विवाद होता रहता था। दुश्मनी में महिला इतनी पागल हो गई कि उसने दोनों भाइयों को जलाकर खाक करने की कसम खा ली। महिला को झुग्गी में आग लगाते हुए कुछ बच्चों ने देख लिया, जिसके चलते हैं झुग्गी में रह रहे सभी लोग बाहर आ गए और उन्होंने अपनी जान बचा ली।  झुग्गी में आग लगाकर महिला भागने लगी कि इतने में रहवासियों ने उसके पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई की। पूरी वारदात की खबर तुंरत पुलिस को दी गई, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया और उसे थाने ले आई।

बता दे कि दोनों झुग्गियों की आग बुझाने में 5 फायर ब्रिगेड की मदद ली गई। गैस की टंकी फट जाने के चलते आग बेकाबू हो गई थी, करीब 2 घंटे की मशक्त के बाद फायर ब्रिगेड द्वारा आग पर काबू पाया गया। अगर समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो बाकी झुग्गियों में भी आग लग जाती और बड़ा हादसा हो जाता।