Dwarkadhish Temple: मध्य प्रदेश में यहां 7 द्वार के पार विराजित हैं भगवान, रात में अचानक गायब हो जाती थी मूर्ति

Diksha Bhanupriy
Published on -
Dwarkadhish Temple

Dwarkadhish Temple In MP: मध्य प्रदेश में घूमने के लिए एक से बढ़कर एक जगह मौजूद है, जहां पर्यटकों का आना जाना लगा रहता है। यहां कई सारे धार्मिक के ऐतिहासिक स्थल है, जहां हमेशा ही भीड़ देखी जाती है। आज हम आपको मध्य प्रदेश के रतलाम के एक ऐसे मंदिर के बारे में बताते हैं, जो अपने स्वर्ण आभूषणों के लिए दूर-दूर तक पहचाना जाता है।

300 साल पुराने इस मंदिर से कई मान्यताएं जुड़ी हुई है। आज हम आपको इस मंदिर के बारे में सारी जानकारी देते हैं और बताते हैं कि आखिरकार यहां पर ऐसा क्या है, जो ये जगह लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती है और बड़ी संख्या में भक्त यहां अपनी आस्था लेकर पहुंचते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।