चुनाव आयोग ने रेल एसपी हितेश चौधरी को चुनावी ड्यूटी से हटाया, बीजेपी ने की थी शिकायत

Shashank Baranwal
Published on -
rail sp hitesh

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है। प्रदेश में मतदान एक चरण में 17 नवंबर 2023 को होने वाला है। जिसकी मतगणना 3 दिसंबर 2023 को की जाएगी। चुनाव आयोग ने चुनाव से पहले प्रदेश में बड़ी कार्रवाई करते हुए रेल पुलिस अधीक्षक हितेश चौधरी को चुनाव ड्यूटी से हटा दिया है। इसकी शिकायत बीजेपी लीगल सेल के प्रदेश सह संयोजक अशोक विश्वकर्मा ने की थी।

बीजेपी की शिकायत पर हुई कार्रवाई

रेल एसपी हितेश चौधरी को चुनाव की ड्यूटी से हटाने के लिए बीजेपी ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी। जिस पर पुलिस मुख्यालय विशेष शाखा ने कार्रवाई करते हुए आदेश जारी कर दिया है। रेल पुलिस अधीक्षक हितेश चौधरी को जीआरपी में तैनात हुए 3 साल 6 महीने हो गए थे। जिसके बाद रेल एसपी की तैनाती पुलिस मुख्यालय में बनी चुनावी सेल में हुई थी। जिसका विरोध करते हुए बीजेपी ने चुनाव आयोग से स्थांतरण की मांग की थी। गौरतलब है कि रेल पुलिस अधीक्षक हितेश चौधरी कांग्रेस के विधायक कुणाल चौधरी के भाई हैं। बीजेपी को अंदेशा था कि पुलिस अधीक्षक हितेश चुनाव में अपने भाई की मदद करेंगे। जिसको लेकर बीजेपी ने चुनाव आयोग से पक्षपातपूर्ण तरीके से चुनावी प्रक्रिया पूरी होने की शिकायत की थी। वहीं चुनाव आयोग की तरफ से कार्रवाई करते हुए उन्हें चुनावी ड्यूटी से हटा दिया गया है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है–खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालोमैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News