दतिया, राहुल ठाकुर।  मध्यप्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड दतिया  द्वारा जिले भर में चलाए जा रहे  वसूली अभियान के तहत  नोटिस की कार्रवाई करने के बाद बुधवार से  कुर्की अभियान शुरू हो गया है। विद्युत विभाग की टीम ने दतिया के  छल्लापुरा में अनिल साहू के मिल गोदाम को सील कर दिया है। इसके बाद कुर्की की कार्यवाही की जाएगी।

जानकारी के अनुसार बुधवार को  उप महाप्रबंधक सेवढा एवं विद्युत विभाग पदेन तहसीलदार उमेश शर्मा के नेतृत्व में स्थानीय छपरा मोहल्ला में अनिल साहू के गोदाम पर कुर्की की कार्रवाई करने  टीम पहुंची। अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए अनिल साहू के गोदाम को सील कर दिया। अनिल साहू पर विद्युत विभाग का 8 साल से करीब 22 लाख 80 हजार का बिल बकाया था.  विद्युत विभाग ने  कुर्की के नोटिस दिए गए थे। उसके बावजूद भी अनिल साहू ने बकाया  बिल नहीं भरा। इसके चलते आज विद्युत विभाग के अधिकारियों ने विद्युत पदेन तहसीलदार की मौजूदगी में कार्रवाई को अंजाम दिया है। अधिकारियों ने कहा कि  फिलहाल गोदाम को सील कर दिया गया है  अगर राशि एक माह के अंदर जमा नहीं की जाती है,तो संपत्ति की कुर्की कर राशि की वसूली की जाएगी।

बकाया वसूलने विद्युत विभाग ने शुरू किया कुर्की अभियान, गोदाम सील

उल्लेखनीय है कि शहर में 712 ऐसे उपभोक्ता हैं जिनको विभाग के जरिए कुर्की नोटिस जारी किए गए हैं तथा इनके द्वारा अभी तक नोटिस पहुंचने के बाद भी बकाया राशि जमा नहीं कराई गई है जो कि दतिया शहरी साढ़े चार करोड़ वसूली राशि है। कार्रवाई के दौरान विभाग में सेवढा  उप महाप्रबंधक एवं पदेन तहसीलदार विद्युत विभाग उमेश शर्मा, संदीप अग्रवाल, अभिषेक मिश्रा, केसी यादव आदि विद्युत विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

बकाया वसूलने विद्युत विभाग ने शुरू किया कुर्की अभियान, गोदाम सील