आधी रात को सब स्टेशन पहुंचे ऊर्जा मंत्री, ताला देख प्रभारी को फोन पर फटकारा

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। औचक निरीक्षण कर वास्विकता का खुद पता लगाने में भरोसा करने वाले प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Praduman Singh Tomar) इस समय एक्शन मूड में हैं। भोपाल, सारणी सहित प्रदेश के कई क्षेत्रों का दौरा कर चुके ऊर्जा मंत्री बीती आधी रात को मुरैना(Morena) जिले के बानमोर औद्योगिक फीडर के सब स्टेशन पर पहुंच गए। यहाँ उन्हें ताला लगा मिला तो उन्होंने वहीं से सब स्टेशन (Sub Station) प्रभारी को फोन लगाकर फटकार लगाई।

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर बुधवार को गृह नगर में थे। रात को वे अचानक विद्युत सब स्टेशनों के निरीक्षण पर निकल गए। रात 2 बजे शुरू हुआ उनका औचक निरीक्षण सुबह 5 बजे तक चला। ऊर्जा मंत्री मुरैना जिले के बानमोर औद्योगिक फीडर के विद्युत सब स्टेशन पर पहुंचे। यहाँ उन्हें स्टाफ नहीं मिला, मंत्री को FOC केंद्र पर ताला लगा मिला जिसे देख मंत्री ने नाराजगी जताई। उन्होंने वहीं से सब स्टेशन प्रभारी को फोन लगाया और फटकार लगाई। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि ये औद्योगिक फीडर है, FOC में 24 घंटे सेवाएं रहती हैं यहाँ क्यों नहीं हैं। अधिकारी ने स्टाफ नहीं होने की बात कही और ये भी बताया कि उसने इस विषय की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दे दी है। लम्बी बातचीत के बाद मंत्री ने सुबह ऑफिस में फिर से आने की कहकर फ़ोन काट दिया।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....