नीट की परीक्षा में हुई गड़बड़ी, हिंदी मीडियम के परीक्षार्थियों को दिया अंग्रेजी का पर्चा

नीमच के स्प्रिंगवुड स्कूल में बने केंद्र पर 678 परीक्षार्थियों को परीक्षा देना थी, जिसमें कुल 650 परीक्षार्थी शामिल हुए।

कमलेश सारडा, नीमच। नीमच में नीट एग्जाम के दौरान गड़बड़ी का बड़ा मामला सामने आया है, जहां हिंदी मीडियम के छात्रों को अंग्रेजी का पेपर दे दिया गया। हांलाकि, बाद में उसे बदल कर वापस हिंदी का पर्चा दिया गया। दरअसल, नीमच के स्प्रिंगवुड स्कूल में बने केंद्र पर 678 परीक्षार्थियों को परीक्षा देना थी, जिसमें कुल 650 परीक्षार्थी शामिल हुए। परीक्षा के लिए एंट्री टाइम सुबह 11:00 बजे का रखा गया था और परीक्षा दोपहर 2:00 बजे से प्रारंभ होनी थी, जो कि शाम 5:20 तक चलने वाली थी।

सुबह प्रवेश के बाद परीक्षार्थियों को पहले आंसर शीट भरने को दी गई। बाद में जब एग्जाम शुरू होते ही हिंदी मीडियम के परीक्षार्थियों को अंग्रेजी मीडियम का पर्चा दे दिया गया तो परीक्षार्थियों ने इसकी जानकारी मौजूद स्टाफ को दी। जानकारी मिलते ही पर्चा वापस लिया गया और बाद में हिंदी मीडियम का पर्चा दिया गया। इस दौरान परीक्षा करीब 1 घंटा देरी से प्रारंभ हुई।

इस दौरान मानसिक रूप से भी परीक्षार्थियों को काफी असुविधा महसूस हुई, जिसको लेकर परिजनों और परीक्षार्थियों में आक्रोश देखने को मिला। वही केंद्र के केंद्राध्यक्ष ने इस बात को स्वीकार किया कि पर्चा वितरण करने में गड़बड़ी हुई हैं। हालांकि दिल्ली के उच्चाधिकारियों से इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश प्राप्त कर परीक्षा संपन्न करवा दी गई हैं और सभी उपस्थित परीक्षार्थियों ने यह परीक्षा दी है।