Indore में लगी बनारसी सिल्क और कश्मीरी पशमीना की प्रदर्शनी, पहली पसंद रही बैग

Indore : इंदौर में बनारसी सिल्क और कश्मीरी पशमीना की शानदार प्रदर्शनी लगाई गई है। इस प्रदर्शनी में बनारस, बिहार, कश्मीर, कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़ के बुनकर अपनी बनकारी लेकर इंदौर आए हैं। यह प्रदर्शनी बास्केटबॉल कॉन्प्लेक्स में लगी हुई है। यहां काफी सारे लोग बनारसी कपड़े से बने बैग और साड़ियों की खूबसूरती प्रदर्शनी को देखने के लिए आ रहे हैं। इस प्रदर्शनी कपड़े के बैग सबसे ज्यादा बिक रहे हैं। प्लास्टिक मुक्त अभियान में ये बैग मददगार साबित हो रहे हैं।

इसके अलावा इस प्रदशनी में ड्रेस मटेरियल भी सबसे ज्यादा बिक रहे हैं। इस प्रदर्शनी में अब्दुल ने बताया है कि अब बनारसी कपड़े से बने बैग की मांग बढ़ गई है इसलिए ये प्लास्टिक मुक्त अभियान में मददगार साबित हो रही है। उन्होंने बताया कि इन बैग को बनाने के लिए खास कपड़े का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसके अलावा साड़ियों की खूबसूरत लोगों को खूब पसंद आ रही है।

indore

इस प्रदर्शनी में कश्मीर के बड़गाम से आए सब्जार अहमद और ईशान नजर कश्मीरी कसीदाकारी वाले खूबसूरत पोंचो भी बेचे जा रहे हैं। ये सबसे ज्यादा लड़कियों को पसंद आ रहे हैं। साथ ही ईशान ऊनी साड़ियां और मैचिंग स्टोल कि भी दुकान लगाई गई है। साथ ही कश्मीरी वूलन सलवार सूट्स भी इसमें बेचे जा रहे हैं। इस प्रदर्शनी में सिल्क की जरी की साड़ियां महिलाओं के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। साथ ही मटेरियल और हैंड प्रिंटेड कुर्ते दुपट्टे भी लोगों कि पहली पसंद बनी हुई है।