Indore में लगी बनारसी सिल्क और कश्मीरी पशमीना की प्रदर्शनी, पहली पसंद रही बैग

indore

Indore : इंदौर में बनारसी सिल्क और कश्मीरी पशमीना की शानदार प्रदर्शनी लगाई गई है। इस प्रदर्शनी में बनारस, बिहार, कश्मीर, कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़ के बुनकर अपनी बनकारी लेकर इंदौर आए हैं। यह प्रदर्शनी बास्केटबॉल कॉन्प्लेक्स में लगी हुई है। यहां काफी सारे लोग बनारसी कपड़े से बने बैग और साड़ियों की खूबसूरती प्रदर्शनी को देखने के लिए आ रहे हैं। इस प्रदर्शनी कपड़े के बैग सबसे ज्यादा बिक रहे हैं। प्लास्टिक मुक्त अभियान में ये बैग मददगार साबित हो रहे हैं।

इसके अलावा इस प्रदशनी में ड्रेस मटेरियल भी सबसे ज्यादा बिक रहे हैं। इस प्रदर्शनी में अब्दुल ने बताया है कि अब बनारसी कपड़े से बने बैग की मांग बढ़ गई है इसलिए ये प्लास्टिक मुक्त अभियान में मददगार साबित हो रही है। उन्होंने बताया कि इन बैग को बनाने के लिए खास कपड़े का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसके अलावा साड़ियों की खूबसूरत लोगों को खूब पसंद आ रही है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।