गाड़ियों में प्रयोग होने वाला ब्रांडेड कंपनियों का नकली ऑयल बनाने वाली फैक्ट्री पकड़ी

पुलिस ने नकली ऑयल फैक्ट्री के संचालक आर.के जैन को भी गिरफ्तार किया है।  

जबलपुर, संदीप कुमार। क्राइम ब्रांच और लार्डगंज थाना पुलिस ने मिलकर गाड़ियों में डलने वाले नकली ऑयल (Fake Oil)  बरामद किए हैं, जिस ऑयल को बरामद किया गया है वह कई बड़ी ब्रांडेड कंपनियों (Branded Companies) के नाम से यहां पर बनाए जा रहे थे।  कछपुरा मालगोदाम स्थित क्षेत्र में पुलिस ने भारी मात्रा में नकली ऑयल बरामद किया है।

लंबे समय से चल रही थी नकली फैक्ट्री

जानकारी के मुताबिक कछपुरा माल गोदाम के पास स्थित नकली ऑयल की फैक्ट्री लंबे समय से चल रही थी।  खास बात यह है कि जबलपुर में बन रहा नकली ऑयल न सिर्फ यहाँ लोकल बिक रहा था बल्कि आसपास के जिलो में भी सप्लाई किया जा रहा था।  लार्डगंज थाना और क्राइम ब्रांच ने सँयुक्त कार्यवाही करते हुए मौके से भारी मात्रा में टू व्हीलर और फोर व्हीलर में डलने वाला नकली ऑयल बरामद किया है।  पुलिस ने नकली ऑयल फैक्ट्री के संचालक आर.के जैन को भी गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़ें – VIDEO: भाजपा नेता के शराबी बेटों का हंगामा, वाहनों-दुकानों में तोड़फोड़, 1 को जड़ा थप्पड़

केस्ट्रोल-सर्वो सहित कई नामी कंपनियों के मिले डिब्बे और पाउच

दरअसल कंपनी के अधिकारियों ने एसपी को शिकायत कर बताया कि उनकी कंपनी के नाम से जबलपुर में नकली ऑयल बिक रहा है इतना ही नहीं हूबहू कंपनी के नाम की पैकिंग की जा रही है, जिसके बाद एसपी के निर्देश पर कछपुरा माल गोदाम स्थित एक फैक्ट्री पर पुलिस ने दबिश दी तो पाया कि यहाँ पर बड़ी कंपनियों के नाम से नकली ऑयल बनाया जा रहा है।

 ये भी पढ़ें – Gold Silver Rate : सोना चांदी दोनों हुए सस्ते, जानिए आज का भाव

फैक्ट्री में नकली ऑयल बनाकर पैक करने की भी थी मशीन

लार्डगंज थाना और क्राइम ब्रांच की टीम ने फैक्ट्री में रखे नकली ऑयल के डिब्बे-पाउच और बड़ी बाल्टियां बरामद की है। नकली ऑयल बनने के लिए फैक्ट्री में बाकायदा मशीन भी लगाई गई थी जिससे कि डिब्बों में ऑयल पैक किया जाता था,फिलहाल पुलिस ने नकली ऑयल की फैक्ट्री को सील कर जाँच शुरू कर दी है।

गाड़ियों में प्रयोग होने वाला ब्रांडेड कंपनियों का नकली ऑयल बनाने वाली फैक्ट्री पकड़ी

ये भी पढ़ें – सीएम शिवराज ने की सिंधिया और राजनाथ सिंह से मुलाकात, MP के लिए की ये मांग