Famous Food Of Indore : क्या आपने खाए जोशी जी के फेमस दही बड़े? सराफा चौपाटी में है दुकान

Famous Food Of Indore : खाने के शौकीन लोग के लिए इंदौर में कई सारी चीजें हैं जो बेहद फेमस है और स्वादिष्ट है। अगर आप भी इंदौर में है या इंदौर घूमने के लिए आए है तो आप इन्दोरी जायके का लुफ्त जरूर उठाए।

Famous Food Of Indore : खाने के शौकीन लोग के लिए इंदौर में कई सारी चीजें हैं जो बेहद फेमस है और स्वादिष्ट है। अगर आप भी इंदौर में है या इंदौर घूमने के लिए आए है तो आप इन्दोरी जायके का लुफ्त जरूर उठाए। इंदौर की सराफा चौपाटी सबसे ज्यादा फेमस है यहां आपको खाने के लिए कई स्वादिष्ट व्यंजन मिल जाएंगे। सराफा चौपाटी का सबसे फेमस है जोशी जी का दही बड़ा।

अगर आप सराफा चौपाटी आए है तो एक बार यहां का दही बड़ा जरूर खा कर देखें। आप यहां का स्वाद कभी नहीं भूल पाएंगे। जोशी जी के दही बड़े को खाने के लिए विदेशों से लोग आते हैं। इतना ही नहीं देश भर के लोग सिर्फ इन्दोरी नायके का लुफ्त उठाने के लिए सराफा चौपाटी घूमने के लिए आते हैं। इंदौर को फ़ूड हब के नाम से जाना जाता हैं। इसलिए इंदौर जी जायका आपको कही और खाने के लिए नहीं मिलता है। तो चलिए जानते हैं जोशी जी के दही बड़ी की खासियत –

ये है जोशी जी के दही बड़े की खासियत –

सराफा चौपाटी में ओमप्रकाश जोशी की दही बड़े की दुकान है। वह दिन भर में 30-40 बार दही बड़े उछालते हैं। कई बार तो एक ही दोने को दो बार उछालते है। इसको देखने के लिए ही दूर दूर से कई लोग स्पेशल आते हैं। क्योंकि जोशी जी के दही बड़े के दोने को उछालने टेक्निक और मसाला डालने की टेक्निक काफी अलग है। लोग बार बार उन्हें दही बड़े उछालने के लिए कहते हैं। इन दिनों जोशी जी प्रवासी मेहमानों को खास अंदाज में लुभा रहे है।

आपको बता दे, 55 वर्षीय ओमप्रकाश जोशी से इन दिनों एनआरआई लोग पूछ रहे हैं आखिर आप इतनी ऊपर तक दही बड़े को बैठे-बैठे कैसे उछाल लेते हो। ऐसे में जोशी जी ने कहा यह सब प्रैक्टिस से होता है। बरसों से यह करता आ रहा हूं। अब यह मेरे लिए बाएं हाथ के खेल जैसा है। उन्होंने बताया कि कब दही बड़े उछालने की स्टाइल अपनाई। यह मुझे भी याद नहीं है। जानकारी के मुताबिक, सराफा चौपाटी में भी काफी ज्यादा भीड़ देखने को मिल रही है। ज्यादा भीड़ देखते हुए सराफा की एंट्री पुलिस को रोकना पड़ी, लेकिन लोगों का उत्साह कम नहीं हुआ।