Famous Food Of MP: इस समोसे को खाकर जज बन गए हैं लोग, क्या आपने चखा है स्वाद

Famous Food Of MP

Famous Food Of MP Hindi: मध्य प्रदेश को वैसे भी अजब और गजब कहा जाता है। भारतीय और प्राचीन संस्कृति से जुड़ी यहां कई तरह की चीजें मौजूद है। घूमने फिरने के लिए एक से बढ़कर एक जगह है जो पर्यटकों को अक्सर ही अपनी और आकर्षित करती है। इसके अलावा एक सबसे खास चीज जो हर किसी का मन मोह लेती है वह है यहां मिलने वाली खाने पीने की चीजें। मध्यप्रदेश का जायका कुछ ऐसा है कि हर व्यक्ति इस ओर खींचा चला आता है।

मध्य प्रदेश के हर शहर की अपनी एक खासियत है। मालवा में जाने पर जहां आपको दाल बाफले, दाल बाटी और सेव नमकीन जैसे स्वादिष्ट व्यंजन मिलेंगे तो भोपाल ऐसी जगह है जहां का नॉनवेज खाना काफी प्रसिद्ध है। इंदौर तो खाने-पीने की अपनी खास जगहों के लिए बहुत ही फेमस है। इन सबसे अलग आज हम आपको अपनी खूबसूरत प्राकृतिक वादियों के लिए पहचाने जाने वाले जबलपुर के एक खास स्वाद के बारे में जानकारी देते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।