Famous Kulfi: विदेशों तक फेमस है मध्य प्रदेश की ये कुल्फी, 1945 से बरकरार है स्वाद

Diksha Bhanupriy
Published on -
Famous Kulfi

Famous Kulfi Of Ujjain: बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन धार्मिक शहर होने के चलते देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में प्रसिद्ध है। हर साल ही नहीं बल्कि हर रोज यहां पर लाखों की संख्या में श्रद्धालु महाकालेश्वर मंदिर समेत अन्य धार्मिक स्थलों का पर्यटन करने के लिए पहुंचते हैं।

महाकाल की नगरी का हर दिन किसी त्योहार की तरह होता है क्योंकि धार्मिक क्षेत्रों में उमड़ने वाले आस्था की भीड़ हर दिन को खास बना देती हैं। विश्व का एकमात्र दक्षिणमुखी 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक बाबा महाकाल का दरबार, शक्तिपीठों में से एक मां हरसिद्धि का मंदिर, मदिरापान करने वाले बाबा काल भैरव, तांत्रिकों की अधिष्ठात्री मां गढ़कालिका या फिर मंगल ग्रह का जन्म स्थान मंगलनाथ मंदिर, हर जगह पर्यटकों के बीच विशेष स्थान रखती है और हर समय यहां भीड़ बनी रहती है।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।