खोखले साबित हुए प्रशासन के दावे, खाद उपलब्ध न कराने पर किसानों ने किया चक्काजाम

किसानों ने खाद व्यवस्था के लिये सोसायटी मे जा रहे खाद से भरे ट्रकों को रोक कर विदिशा रोड पर जाम लगा दिया। जिसके बाद अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत कराया।

अशोकनगर, हितेंद्र बुधौलिया। अशोकनगर जिले (Ashoknagar district) में रासायनिक खाद के लिए लगातार मारामारी का माहौल बना हुआ है। बीते तीन दिन से प्रशासन और जनप्रतिनिधि समुचित खाद उपलब्ध कराने की बात कर रहे थे। यहां सोसायटियों के माध्यम से खाद की वयवस्था भी की गई है, मगर आज किसानों के कई घण्टे लाइन में लगने के बाद भी खाद नहीं मिला जिसके आक्रोश में किसानों ने सोसायटी मे जा रहे खाद के ट्रकों को रोक कर विदिशा रोड पर जाम लगा दिया।

ये भी पढ़ें- क्राइम सीरियल देख जीजा ने रची साजिश, 5 लाख रुपये के लिए साले की हत्या, गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि किसान खाद लेने के लिए रात 2 बजे से लाइन में लगे हुए थे, उसके बावजूद भी उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ रहा है। मामले में किसानों ने चक्काजाम कर शासकीय विपणन संघ की सरकारी दुकान के कर्मचारियों पर खाद की ब्लैक मेलिंग का आरोप लगाया है। वहीं अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर किसानों को समझाया जिसके बाद किसानों को रोड से हटाकर जाम हटाया गया। उल्लेखनीय है कि पीएचई राज्य मंत्री ब्रजेन्द्र सिंह यादव और विधायक जजपाल सिंह जज्जी सहित कलेक्टर ने किसानों को उचित मात्रा में खाद देने की बात कही थी। सभी ने दावा किया था कि जिले में पर्याप्त मात्रा में खाद है वहीं दो दिन पहले समीक्षा बैठक में पीएचई मंत्री ने भी जल्द ही किसानों की समस्या हल के निर्देश दिए थे। इसके बावजूद भी किसानों को आज खाद की मार से जूझना पड़ रहा है।