भोपाल के न्यू मार्केट में देर रात लगी भीषण आग, 12 से अधिक दुकानें जलकर हुई खाक

राजधानी भोपाल के सबसे व्यस्तम न्यू मार्केट में सोमवार देर रात दुकानों में भीषण आग लग गई। आगजनी की इस घटना में लगभग एक दर्जन से अधिक दुकानें जलकर खाक हो गई।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। राजधानी भोपाल (bhopal) के सबसे व्यस्तम न्यू मार्केट (new market) में सोमवार देर रात दुकानों में भीषण आग लग गई। आगजनी की इस घटना में लगभग एक दर्जन से अधिक दुकानें जलकर खाक हो गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड के साथ नगर निगम दमकल की करीब 25 गाडिय़ों ने कड़ी मशक्कत के बाद मंगलवार सुबह तक आग पर काबू पाया। फिलहाल आग लगने का कारण अज्ञात है। वहीं आग लगने की सूचना मिलते ही मार्केट के महासंघ पदाधिकारी और दुकानों के मालिक भी मौके पर पहुंच गए थे और राहत एवं बचाव कार्य में लगे हुए है।

सोमवार को दशहरा पर्व पर एक तरफ जहां पूरा शहर रावण दहन का उत्सव मना रहा था वहीं दूसरी तरफ राजधानी कि सबसे व्यस्तम टी टी नगर थानांतर्गत न्यू मार्केट में आगजनी की घटना ने अफरा तफरी मचा दी। यहां मार्केट के भीतर सब्जी मंडी की तरफ की कपड़ों, जूतों और ब्यूटी सामान की दुकानों में सोमवार देर रात आग लग गई। रात्रि गश्त के दौरान पुलिस टीम को मार्केट से धुंआ निकलते देखा। अंदर जाकर देखने पर वहां करीब 12 दुकानों में आग लगी हुई थी। दुकानें एक दूसरे से सटी होने के कारण आग तेजी से फैली और एक दूसरे को चपेट में ले लिया। पुलिस ने तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचना दी। आग इतनी भयावह थी कि उस पर काबू पाने के लिए नगर निगम के साथ ही भेल, पुल बोगदा, माता मंदिर समेत अन्य जगहों से 25 गाडिय़ों को मौके पर भेजा गया। इसके बाद फायर टीम ने करीब 4 घंटे की कढ़ी मशक्कत के बाद मंगलवार सुबह 6 बजे तक आग पर काबू पाया।

गनीमत रही कि पूरा घटनाक्रम देर रात का जिससे कोई जनहानि नहीं हुई लेकिन त्योहार होने के कारण दुकान में लाखों का माल रखा था जो की पूरी तरह से जलकर खाक हो गया। फिलहाल आग लगने के कारण अज्ञात है, लेकिन पुलिस इस आगजनी के पीछे शार्ट सर्किट को वजह मान रही है। सुबह तक किसी भी व्यापारी ने थाने में कोई कायमी नहीं कराई थी। गौरतलब है कि न्यू मार्केट में 17 दिन में आगजनी की यह दूसरी घटना है। इससे पहले यहां स्थित टेलरिंग शॉप में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई थी। उस दौरान भी आग की वजह शॉर्ट सर्किट बताई गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here