MP के शहडोल में भैंस के खिलाफ FIR दर्ज, गिरफ्तारी भी हुई, जानें क्या है पूरा मामला

Published on -
MP News

MP News : मध्य प्रदेश के शहडोल से हाल ही में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने एक भैंस के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी की। दरअसल भैंस की वजह से एक ग्रामीण की मौत हो गई, जिसके बाद मृतक के परिजन काफी ज्यादा गुस्से में आ गए। उन्होंने जिस भैंस की वजह से मौत हुई उसके खिलाफ शहडोल जिले के गोहपारु थाना में शिकायत दर्ज करवाई। इस शिकायत के बाद पुलिस भी हैरान रह गई। पहले तो पुलिस ने भैंस को गिरफ्तार किया लेकिन बाद में उसे उसके मालिक को सौंप दिया और फिर मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। चलिए जानते है क्या है पूरा मामला?

जानें पूरा मामला

जिले के गोहपारू थाना क्षेत्र के ग्राम असवारी का ये मामला है। दरअसल, अपने घर के पास इस गांव का रहने वाला एक युवक जिसका नाम शिवम सिंह गोंड है वो खड़ा था। उसी दौरान पड़ोस में रहने वाले सोमे लाल सिंह अपनी भैंसों को घास चराने के लिए पास के जंगल की ओर लेकर जाने लगे।

लेकिन इसी बीच सोमे लाल सिंह की ग़ुस्साई भैंस ने शिवम सिंह गोंड पर हमला कर दिया जिसकी वजह से वह घायक हो गया और उसे गंभीर चोट आ गई। ऐसे में तुरंत उसे अस्पताल ले जाया गया। लेकिन इलाज के दौरान शिवम सिंह गोंड ने दम तोड़ दिया। जिसकी वजह से परिजनों का गुस्सा फुट गया।

परिजनों ने गोहपारू थाने में इस मामले की शिकायत दर्ज करवाई। उसके बाद पुलिस ने पहले तो भैंस को जब्त कर लिया लेकिन बाद में उसके मालिक को उसे सौंप दिया गया और मालिक के खिलाफ आईपीसी की धारा 304A, 289, 201 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामला दर्ज किया।

इस मामले को लेकर जांच भी की गई। वहीं इसको लेकर एडिशसनल एसपी शहडोल अंजुलता पटेल ने बताया कि सोमे लाल सिंह नमक व्यक्ति की भैंस ने एक युवक पर हमला कर दिया जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई। अब भैंस के मालिक के खिलाफ केस दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News