‘भारत माता की जय’ नहीं बोलने पर स्कूली छात्रों में विवाद, जमकर हुई मारपीट, FIR दर्ज

बड़ौद थाने की पुलिस ने वर्ग विशेष के छात्रों सहित 10 लोगों पर केस दर्ज कर लिया है।

आगर-मालवा, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के आगर-मालवा जिले में स्कूली छात्रों के बीच जमकर विवाद और मारपीट हुई। विवाद का कारण स्कूल में प्रार्थना के दौरान गाए जाने वाले राष्ट्रगान के बाद ‘भारत माता की जय’ बोलने को लेकर था। विवाद के बाद स्कूल से छुट्टी के बाद घर जा रहे 12वीं कक्षा के एक छात्र के साथ आरोपी छात्रों ने अन्य साथियों के साथ मिलकर बाजार में मारपीट कर दी। मामले पर बड़ौद पुलिस ने विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू की है।

ये भी पढ़ें- आधी रात को ट्रक में धमाके के साथ लगी आग, लाखों का माल जलकर खाक

जानकारी के मुताबिक मामला आगर-मालवा जिले के बड़ौद स्थित महावीर जैन विद्या मंदिर स्कूल का है। मंगलवार को प्रार्थना के दौरान ‘भारत माता की जय’ नहीं बोलने की बात पर दूसरे समुदाय के छात्रों ने उन्हें टोका और कहा कि भारत माता की जय बोलें, इसमें क्या परेशानी है?  बस इतनी बात पर मामला गरमा गया और छात्रों के बीच विवाद हो गया। स्कूल से छुट्टी के बाद वर्ग विशेष के छात्रों ने घर लौटने के दौरान रास्ते में ही दूसरे समुदाय के छात्रों पर लाठियों से हमला कर दिया। इस दौरान बीच-बचाव करने आए कई राहगीर भी घायल हो गए वहीं मारपीट का वीडियो बना रहे एक शिक्षक का भी मोबाइल छीन कर तोड़ दिया।

बड़ौद थाने की पुलिस ने वर्ग विशेष के छात्रों सहित 10 लोगों पर केस दर्ज कर लिया है। वर्ग विशेष के 4 छात्रों को हिरासत में भी ले लिया गया है। मौके की गंभीरता को देखते हुए बाहर से पुलिस बल भी बुलाया गया। फिलहाल पुलिस मामले से जुड़े सभी पक्षों से पूछताछ कर रही है। घटना को लेकर स्कूल में भी पूछताछ की जाएगी।