वन परिक्षेत्र से अवैध मुरम से भरे पांच ट्रैक्टर जप्त, कार्रवाई के बाद माफियाओं में हडक़ंप

जिले में लगातार ही अवैध उत्खनन के मामले सामने आ रहे हैं। या यूं कह सकते हैं कि कुछ दिनों से वन अमले के सक्रिय होने के कारण इस तरह के मामले का खुलासा हो रहा है।

दमोह, गणेश अग्रवाल। जिले में लगातार ही अवैध उत्खनन के मामले सामने आ रहे हैं। या यूं कह सकते हैं कि कुछ दिनों से वन अमले के सक्रिय होने के कारण इस तरह के मामले का खुलासा हो रहा है। क्योंकि पूर्व के वर्षों में भी उत्खनन होते रहे हैं, लेकिन कार्रवाई जीरो रहने के कारण मामले सामने नहीं आए। ताजा मामले में वन विभाग ने कार्यवाई करते हुए अवैध मुरम का उत्खनन करते हुए पांच ट्रैक्टर जप्त किए गए हैं।

दमोह वन पर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले दमोह रेंज में अवैध मुरम का उत्खनन किया जा रहा था। जिसकी जानकारी लगने के बाद जब वन अमले के द्वारा टीम बनाकर कार्रवाई की गई तो अलग-अलग स्थानों से पांच ट्रैक्टर अवैध उत्खनन कर मुरम से भरे हुए पकड़े गए। कार्यवाही करने के बाद सभी सभी पांच टैक्टर जब्त कर कार्यालय लाया गया, जहां पर राजसात की कार्यवाही किए जाने की बात कही जा रही है। मालूम हो कि बीते कुछ दिनों से वन अमले पर हुए हमलों के बाद वन अमला अब टीम बना करके कार्रवाई कर रहा है। ऐसे में काफी मामले सामने आ रहे हैं, ऐसा नहीं है कि उत्खनन के मामले अभी बड़े हैं, बल्कि यह कहा जा सकता है कि पहले भी मामले हुआ करते थे, लेकिन कार्रवाई नहीं होने से मामले का खुलासा नहीं होता था। लेकिन वर्तमान में कार्रवाई ना होने के कारण उत्खनन के मामले सामने आ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here