Bhopal News : भोपाल से जल्द शुरू होगी कोलकाता के लिए फ्लाइट, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

Published on -

Bhopal News : भोपाल में राजा भोज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लगातार फ्लाइट्स की संख्या बढ़ाई जा रही है। क्योंकि यात्रियों की सांख्य भी लगातार बढ़ती नजर आ रही है। यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए राजा भोज एयरपोर्ट प्रबंधन द्वारा कई महानगरों के लिए नई सीधी उड़ान शुरू करने के संकेत मिल रहे हैं।

दरअसल, पिछले महीने भोपाल से 1 लाख 16 हजार से भी अधिक यात्रियों ने सफर तय किया है। ऐसे में सबसे ज्यादा यात्री मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु और गोवा के थे। खास बात ये है कि भोपाल से मई के महीने में 872 उड़ानें भोपाल से संचालित की गई। अप्रैल माह में ही कई नई उड़ानों की शुरुआत की गई।

Bhopal News : जल्द शुरू होगी पुणे और कोलकाता की सीधी फ्लाइट 

Bhopal News, flight

अब कहा जा रहा है कि भोपाल से सीधा पुणे और कोलकाता के लिए जल्द ही फ्लाइट की शुरुआत की जा रही है। इसका संकेत एयरपोर्ट प्रबंधन से मिला है। जानकारी के मुताबिक, अभी लगातार राजधानी से हर डेस्टिनेशन के लिए शानदार रिस्पांस प्राप्त हो रहे हैं।

यात्रियों का आंकड़ा रिकॉर्ड 1.3 करोड़ के स्तर पर चला गया है। किराया ज्यादा होने के बावजूद भी लोग सफर करना पसंद कर रहे हैं। ऐसे में अब जल्द ही कई और महानगरों के लिए सीधी उड़न की शरुआत की जा सकती है। इसमें सबसे पहले कोलकाता और पुणे का नाम शामिल है।

डीजीसीए के मुताबिक, मुंबई और दिल्ली का किराया 13,500 से 27,500 रूपये तक हो गया है। ये किराया पिछले साल के मुकाबले 17 से 20 प्रतिशत तक काम था। वहीं तत्काल में टिकट करवाने वालों को और ज्यादा किराया देना पड़ता है। हालांकि जो पहले से टिकट बुक करवा लेते हैं उनके लिए ये किराया कम कुछ प्रतिशत कम होता है।

 


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News