पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने दी मुसलमानों को परिवार नियोजन की सलाह, कहा- “दो शादी यानी मौत”

Gauri shankar Bisen

Gauri Shankar Bisen: आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन लंबे समय से अपने बयानों के चलते सुर्खियों में बने हुए हैं। वह लगातार कुछ ना कुछ ऐसी बात बोल रहे हैं जिसका खामियाजा भविष्य में उनकी पार्टी और नेताओं को भुगतना पड़ सकता है। हाल ही में उन्हें पुरानी पेंशन का समर्थन करते हुए देखा गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर इसके लिए पार्टी उन्हें निकाल दें या पद से बेदखल कर दें तो भी उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है वह पुरानी पेंशन की मांग का समर्थन करते हैं।

इस मामले के बाद अब एक बार फिर उन्होंने एक विवादित मुद्दा छेड़ दिया है। उन्होंने मुस्लिमों में होने वाले बहुविवाह प्रथा पर सवाल खड़े किए हैं और कहा है कि यदि मौत को देखना है तो एक से ज्यादा शादी करें। देश की बढ़ती हुई जनसंख्या के लिए उन्होंने मुस्लिमों में होने वाले बहुविवाह को जिम्मेदार ठहराया है और कहा है कि मुस्लिम परिवारों में ज्यादा शादी होती है और जिसके बाद वह ज्यादा बच्चे पैदा करते हैं। उन्होंने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण में लाने के लिए मुस्लिम परिवारों को परिवार नियोजन अपनाना चाहिए।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।